GT vs DC, IPL 2024: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली का जलवा, गुजरात को 6 विकेट से पीटा

GT vs DC, IPL 2024: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2024 की अपनी तीसरी सफलता प्राप्त कर ली है.

GT vs DC, IPL 2024: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली का जलवा, गुजरात को 6 विकेट से पीटा

Gujarat Titans vs Delhi Capitals, IPL 2024:

IPL 2024, GT vs DC: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2024 की अपनी तीसरी सफलता प्राप्त कर ली है. गुजरात टाइटंस की ओर से दिए गए 90 रन के लक्ष्य को डीसी की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 8.5 ओवरों में आसानी से प्राप्त कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम के सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए 10 गेंदों का सामना करते हुए 200.00 की स्ट्राइक रेट से 20 रन का योगदान दिया. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के निकले.

मैकगर्क के अलावा टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर कैरेबियन खिलाड़ी शाई होप रहे. होप ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंद में 19 रन की पारी खेली. इस बीच उन्होंने 1 चौका और 2 छक्के जड़े. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने 11 गेंद में नाबाद 16 और अभिषेक पोरेल ने 7 गेंद में 15 रन का योगदान दिया. 

गुजरात टाइटंस की तरफ से आज के मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज संदीप वॉरियर रहे. वॉरियर ने 3 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 40 रन खर्च कर 2 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा स्पेंसर जॉनसन और राशिद खान ने 1-1 विकेट चटकाए.

टॉस हारकर 89 रन बनाने में कामयाब हुई थी गुजरात


इससे पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम 17.3 ओवरों में 89 रन पर ढेर हो गई थी. टीम के लिए आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए राशिद खान 24 गेंद में 31 रन बनाने में कामयाब हुए थे. उनके अलावा साई सुदर्शन ने 9 गेंद में 12 और राहुल तेवतिया ने 15 गेंद में 10 रन का योगदान दिया था. इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा जीटी के अन्य बल्लेबाज सिंगल डिजिट में ही आउट हुए. 

दिल्ली के गेंदबाजों का रहा जलवा

गुजरात टाइटंस के खिलाफ आज दिल्ली के गेंदबाजों का जलवा रहा. टीम के लिए मुकेश कुमार ने 2.3 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 14 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा इशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं खलील अहमद और अक्षर पटेल के हाथ 1-1 विकेट लगा.

ऋषभ पंत बने 'प्लेयर ऑफ द मैच' 

दिल्ली की जीत में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले डीसी के कप्तान ऋषभ पंत को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है. उन्होंने अपनी टीम के लिए क्षेत्ररक्षण के दौरान पहले 2 स्टंपिंग और 2 कैच पकड़े. वहीं जब बल्लेबाजी की पारी आई तो 11 गेंद में नाबाद 16 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL 2024: GT vs DC | Gujarat Titans vs Delhi Capitals | straight from, Narendra Modi Stadium,Ahmedabad