विज्ञापन
Story ProgressBack

Gautam Gambhir: अंपायर के फैसले से फिर मचा बवाल, बर्दाश्त नहीं कर पाए गंभीर, ऐसे जा भिड़े, Video

Gautam Gambhir angry on Umpire: पंजाब किंग्स ने टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ा रन चेज करते हुए जीत हासिल की. पहले केकेआर ने बल्लेबाजी की थी और 261 रन बनाए थे जिसके बाद 8 गेंद शेष रहते पंजाब ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया

Read Time: 3 mins
Gautam Gambhir: अंपायर के फैसले से फिर मचा बवाल, बर्दाश्त नहीं कर पाए गंभीर, ऐसे जा भिड़े, Video
Gautam Gambhir angry viral video

Gautam Gambhir angry on Umpire: आईपीएल 2024 के 42वें मैच में पंजाब किंग्स ने इतिहास रचते हुए केकेआर को 8 विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स ने टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ा रन चेज करते हुए जीत हासिल की. पहले केकेआर ने बल्लेबाजी की थी और 261 रन बनाए थे जिसके बाद 8 गेंद शेष रहते पंजाब ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया, इस मैच में जहां चौके और छक्के की बारिश देखने को मिली तो वहीं दूसरी ओर केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर अंपायर के एक फैसले से काफी नाराज नजर आए.

ये भी पढ़े-  T20 World Cup 2024 के लिए वीरेन्द्र सहवाग ने भारतीय प्लेइंग XI का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह

ये भी पढ़े-  युवराज सिंह की भविष्यवाणी, T20 World Cup में ये चार टीमें पहुंचेगी सेमीफाइनल में

हुआ ये कि केकेआर की पारी के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर जो राहुल चाहर ने फेंकी थी. उसपर आंद्रे रसेल ने कवर की तरह शॉट मारा, जहां आशुतोष शर्मा ने शानदार फील्डिंग की ओर गेंद को रोककर विकेटकीपर की ओर थ्रो फेंक दी. थ्रो विकेटकीपर से थोड़ा दूर रह गया जिसके बाद रसेल और अय्यर भागकर सिंगल ले लिया. लेकिन इस एक रन को अंपायर ने निरस्त कर दिया.

दरअसल, थ्रो किए जाने से पहले ही मैदानी अंपायर ने ओवर खत्म होने का इशारा कर दिया था. जिसके कारण गेंद डेड हो गई थी, ऐसे में इस रन को टीम के स्कोर में नहीं जोड़ा जा सकता था. अंपायर के इसी फैसले पर गंभीर भड़क गए और चौथे अंपायर से इस बारे में बात करते हुए नजर आने लगे. अंपायर से बात करते हुए गंभीर काफी गुस्से में थे. उन्हें देखकर यह समझा जा सकता था कि इस फैसले से वो कितने आहत हुए हैं.

हालांकि बहस करने के बाद भी केकेआर को एक रन नहीं मिला. लेकिन चौथे अंपायर के साथ गंभीर का बहस करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. बता दें  कि केकेआर की से सुनील नरेन ने 32 गेंद पर 71 रन की पारी खेली थी तो वहीं फिल सॉल्ट ने 37 गेंद पर 75 रन बनाए थे, जिसके कारण ही केकेआर 20 ओवर में 261 रन बना पाने में सफल रही थी. लेकिन इसके बाद पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने जो कमाल किया उसकी चर्चा पूरा विश्व क्रिकेट कर रहा है.

पहले Prabhsimran Singh ने 20 गेंद पर 54 रन बनाए जिसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने 48 गेंद पर 108 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने का काम किया. इन दो बैटरों के अलावा शशांक सिंह ने 28 गेंद पर नाबाद 68 रन बनाकर पंजाब के लिए इतिहास रच दिया. टी-20 में पहली बार किसी टीम ने इतने बड़े रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शाकिब अल हसन जैसा कोई नहीं, T20 World Cup में यह कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज
Gautam Gambhir: अंपायर के फैसले से फिर मचा बवाल, बर्दाश्त नहीं कर पाए गंभीर, ऐसे जा भिड़े, Video
Viral video Non striker asked for assistance from the dressing room whether to take the DRS or not Bangladesh vs Nepal
Next Article
T20 World Cup 2024: बांग्लादेश के बल्लेबाज ने Live मैच में की "बईमानी", देखते रह गए अंपायर, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;