विज्ञापन
This Article is From May 31, 2021

भारत को विश्व कप जिताने वाले 28 साल के क्रिकेटर ने लिया संन्यास, अब दूसरे देश की ओर से खेलेंगे

भारत को अंडर -19 विश्व कप (India U19) जीताने वाले 28 साल के क्रिकेटर स्मित पटेल (Samit Patel) ने संन्यास का फैसला कर लिया है. जब साल 2012 में भारत की अंडर-19 टीम ने टाउंसविले में विश्व कप (World Cup) जीता था

भारत को विश्व कप जिताने वाले 28 साल के क्रिकेटर ने लिया संन्यास, अब दूसरे देश की ओर से खेलेंगे
भारत को विश्व कप जीताने वाले क्रिकेटर ने लिया संन्यास

भारत को अंडर -19 विश्व कप (India U19) जीताने वाले 28 साल के क्रिकेटर स्मित पटेल (Smit Patel) ने संन्यास का फैसला कर लिया है. जब साल 2012 में भारत की अंडर-19 टीम ने टाउंसविले में विश्व कप (World Cup) जीता था तो स्मित पटेल उस भारतीय टीम का हिस्सा था. फाइनल में स्मित पटेल ने कप्तान उन्मुक्त चंद के साथ शतकीय साझेदारी की थी और भारत को जीत दिलाई थी. फाइऩल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंडर 19 विश्व कप का खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया था. बता दें स्मित ने 28 साल की उम्र में ही संन्यास का फैसला इसलिए किया क्योंकि वह भारत से बाहर होने वाले क्रिकेट लीग में खेल सके. दरअसल बीसीसीआई ने यह नियम बनाया है जिसमें भारत का कोई भी क्रिकेटर बिना संन्यास लिए विदेशी क्रिकेट लीग नहीं खेल सकता है. ऐसे में स्मित ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है.

CPL 2021 में शामिल हुआ भारत को विश्व कप जीताने वाला खिलाड़ी, देखें खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

इसके अलावा आपको बता दें कि स्मित अमेरिका में जाकर अपना क्रिकेट करियर फिर से बनाना चाहते हैं. इस कारण भी उन्होंने भारतीय क्रिकेट से खुद को अलग करने का फैसला किया है. स्मित ने अपने घरेलू क्रिकेट में गुजरात, गोवा और त्रिपुरा और बड़ौदा की ओर से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल चुके हैं. 

स्मित इसके अलावा सीपीएल 2021 में भी खेलने वाले हैं. स्मित को जेसन होल्डर की कप्तानी वाली बारबाडोस ट्रिडेंट्स ने अपने टीम में शामिल किया है. सीपीएल 2021 का आगाज अगस्त में होने वाला है. अबतक उन्होंने 28 टी20 मैचों में 708 रन बनाए हैं और साथ ही 24 विकेट लिए हैं.

करियर के पहले 6 साल में बनाये सिर्फ 1 रन, फिर किस्मत ने खाई पलटी, बना डाले 6 दोहरा शतक

घरेलू क्रिकेट में नाम कमाने के बाद भी स्मित को भारतीय सीनियर टीम में जगह नहीं मिल सकी है. अब समित के पास सीपीएल में अपने परफॉर्मेंस से खुद को साबित करने का मौका होगा.  पटेल ने 55 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 3000 से अधिक रन बनाए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ऋषभ पंत ने शिखर धवन का रिकॉर्ड किया स्वाहा
भारत को विश्व कप जिताने वाले 28 साल के क्रिकेटर ने लिया संन्यास, अब दूसरे देश की ओर से खेलेंगे
IND vs BAN First Time In 92 Years: India 1 Win Away From Sensational Test Cricket Feat
Next Article
IND vs BAN: 92 साल में पहली बार होगा ऐसा, भारतीय टीम इतिहास रचने करीब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com