पूर्व सेलेक्टर ने किया खुलासा, इस वजह से गयी विराट की वनडे कप्तानी

विराट कोहली (Virat Kohli) की वनडे कप्तानी लेने के बादा ज्यादातर दिग्गजों ने होठ सिले हुए हैं, तो अब पूर्व सेलेक्टर ने मुंह खोला है

पूर्व सेलेक्टर ने किया खुलासा, इस वजह से गयी विराट की वनडे कप्तानी

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • अब रोहित शर्मा हैं नए वनडे कप्तान
  • विराट पहले ही छोड़ चुके हैं टी20 की कप्तानी
  • विराट के सामने अब टेस्ट चुनौती!
नयी दिल्ली:

शायद बीसीसीआई (BCCI) ने "बदलाव की प्रक्रिया" का मन काफी पहले बना लिया था. रवि शास्त्री के जाने के बाद के ऐलान से  लेकर कई नयी बातें लगातार घटित हुई हैं और अब जब विराट कोहली वनडे कप्तान नहीं रहे, तो अब भारतीय क्रिकेट एक अलग दौर में लगभग प्रवेश कर गयी है. इस फैसले पहले जहां ज्यादातर दिग्गजों ने होठ सिले रखे हैं, तो पूर्व विकेटकीपर और चीफ सेलेक्टर रह चुके सबा करीम ने कहा है कि कोहली को बतौर वनडे कप्तान हटाया गया है. सबा करीम राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्य भी रह चुके हैं

यह भी पढ़ें: जिस रोहित को 2011 WC में नहीं मिली थी जगह अब बने वनडे टीम के कप्तान, भोगले बोले- मास्टर स्ट्रोक..

सबा ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि कोहली ने खुद कहा था कि वह टी20 कप्तानी छोड़ रहे हैं, लेकिन वह वनडे कप्तान बने रहना चाहते हैं, लेकिन अब जब रोहित नए कप्तान हैं, तो जाहिर है कि बीसीसीआई ने उन्हें लेकर एक फैसला लिया. पूर्व विकेटकीपर ने कहा है कि विराट का अपनी कप्तानी में एक भी आईसीसी ट्रॉफी न जीत पाना उनकी वनडे कप्तानी जाने की बड़ी वजह रहा. 


सबा बोले कि यह कहना सही है कि कोहली को हटाया गया है. कोहली ने कुछ दिन पहले कहा था कि वह वनडे कप्तान बने रहना चाहते हैं.  मतलब साफ है कि कोहली कप्तान बने रहना चाहते थे. और विराट को अपनी कप्ताननी में आईसीसी ट्रॉफी न जिताने की कीमत चुकानी पड़ी है. पूर्व स्टंपर ने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है कि राहुल द्रविड़ या बीसीसीआई के किसी अधिकारी ने विराट से कप्तानी के बंटवारे (स्प्लिट कैपटंसी) को लेकर विराट से जरूर  बात की होगी.  द्रविड़ एक ऐसे शख्स हैं, जो अपने खिलाड़ियों के साथ स्पष्ट संवाद चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें:  रोहित शर्मा बने वनडे के भी कप्तान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि द्रविड़ और बीसीसीआई के किसी सदस्य ने कोहली से आगे की योजनाओं के बारे में बात की होगी. द्रविड़ अक्सर ही खिलाड़ियों के साथ स्पष्ट बातचीत पर जोर देते रहे हैं.  ऐसे में जब किसी बड़े निर्णय की बात आती है, तो मुझे विश्वास है कि किसी ने जरूर कोहली से बात की होगी. 

VIDEO: इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com