पाकिस्तानी पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने भारतीय क्रिकेट को लेकर कही यह बड़ी बात, Video

अकमल ने राहुल द्रविड़ का उदाहरण देते हुए कहा कि द्रविड़ पिछले सात या आठ सालों से भारतीय क्रिकेट के साथ काम कर रहे है. और आप देखिए कि राहुल ने भारतीय क्रिकेट को कहां पहुंचा दिया है. द्रविड़ ने जमीनी स्तर पर खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार किया है.

पाकिस्तानी पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने भारतीय क्रिकेट को लेकर कही यह बड़ी बात, Video

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल

नई दिल्ली:

इन दिनों पाकिस्तान के पूर्व क्रिेकेटर भारतीय खिलाड़ियों और क्रिकेट की बहुत ज्यादा तारीफ कर रहे हैं. फिर चाहे सलमान बट्ट हों या कोई और. अब इसी कड़ी में पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने भारतीय क्रिकेट को लेकर बहुत बड़ी बात कही है. कामरान अकमल ने पाकिस्तान क्रिकेट में अच्छा योगदान दिया है, तो उनके छोटे भाई उमर अकमल (Umar Akmal) को लेकर विवाद जारी है.

आईसीसी ने की पुष्टि, WTC Final ड्रॉ या टाई होने पर यह होगा 'मैच रिजल्ट'

अब यह तो आप जानते ही हैं कि हालिया महीनों में भारतीय टीम ने बहुत ही गजब का प्रदर्शन किया है. जहां उसने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज की, तो घर में इंग्लैंड को पीटकर दुनिया भर के दिग्गजों का अपना दीवाना बना दिया. यही वजह है कि इस प्रदर्शन की गूंज को पाकिस्तानी दिग्गज भी स्वीकार रहे हैं. 


कामरान अकमल ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि वर्तमान में भारतीय क्रिकेट इतनी ज्यादा मजबूत है कि वे आसानी से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी दो नहीं, बल्कि तीन टीम खिला सकते हैं.कामरान बोले कि पूरा श्रेय भारतीय मानसिकता को दिया जाना चाहिए. एक ही समय में भारत की दो टीमें  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही होंगी. एक टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, तो दूसरी उसी समय श्रीलंका में वनडे क्रिकेट. वास्तव में भारतीय क्रिकेट संस्कृति इतनी ज्यादा मजबूत है कि वे एक समय में दो नहीं बल्कि तीन अंतरराष्ट्रीय टीमों को खिला सकते हैं. ऐसा इसलिए संभव हुआ है क्योंकि उन्होंने जमीनी स्तर से बिल्कुल भी समझौता नहीं किया.

ईसीबी ने बीसीसीआई का अनुरोध स्वीकार न करके बड़ी गलती की, इंग्लैंड पूर्व कप्तान ने कहा

अकमल ने राहुल द्रविड़ का उदाहरण देते हुए कहा कि द्रविड़ पिछले सात या आठ सालों से भारतीय क्रिकेट के साथ काम कर रहे है. और आप देखिए कि राहुल ने भारतीय क्रिकेट को कहां पहुंचा दिया है. द्रविड़ ने जमीनी स्तर पर खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार किया है. उनके अलावा भारतीय टीम में रवि शास्त्री हैं, जिन्होंने बतौर मुख्य कोच शानदार काम किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​