क्रिकेट जगत की पांच सुर्खियां

क्रिकेट जगत की पांच सुर्खियां

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आइए एक नजर डालते हैं क्रिकेट जगत की पांच सुर्खियों पर -

महाराष्ट्र में नहीं खेलेगी पाक टीम
अगले साल भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम महाराष्ट्र में कोई भी मैच नहीं खेलेगी। बोर्ड ने महाराष्ट्र सरकार की सलाह पर पाकिस्तान का कोई भी मैच महाराष्ट्र में आयोजित नहीं करने का फैसला किया है। महाराष्ट्र सरकार को डर है कि शिवसेना या उससे जुड़े संगठन मैच के दौरान गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के दो स्टेडियम में वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन होना है।

भुवनेश्वर के पिता को धमकी
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता को फोन पर धमकी मिली है। मामला जमीन की खरीद का है। भुवनेश्वर के पिता ने बुलंदशहर में जमीन का एक सौदा किया था, जिसे रद्द करने के लिए उन्हें धमकी भरा फोन आया। यह फोन दो बार आने के बाद भुवनेश्वर के पिता किरणपाल सिंह ने मेरठ के एसएसपी के कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। भुवनेश्वर फिलहाल टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं।

संगकारा सबसे महान : जयवर्धने
श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने कुमार संगकारा की जमकर तारीफ की है। जयवर्धने ने कहा कि संगा श्रीलंका के लिए खेलने वाले सबसे महान बल्लेबाज हैं। संगकारा ने टेस्ट में 12 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और वह भारत के ख़िलाफ दो टेस्ट खेलने के बाद संन्यास लेने का एलान कर चुके है। जयवर्धने ने कहा कि अरविंद डीसिल्वा से सभी श्रीलंकाई भावनात्मक रूप से जुड़े हैं लेकिन संगा का रिकॉर्ड उनको महान बल्लेबाज बनाता है। उन्होंने टेस्ट और वनडे को मिलाकर 60 शतक लगाए हैं। 38 साल के जयवर्धने ने 149 टेस्ट खेलने के बाद पिछले साल टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था।

टीम में फूट नहीं : क्लार्क
माइकल क्लार्क ने मीडिया में आ रहीं उन रिपोर्ट्स को बेबुनियाद बताया है जिसमें अटकलें लगाई जा रही हैं कि ऑस्ट्रेलिया को टीम में फूट के कारण एशेज में इतनी बड़ी हार मिली। मीडिया में अटकलें हैं कि क्लार्क ने ब्रैड हैडिन को जानबूझकर टीम से बाहर रखा, जिससे कुछ खिलाड़ी नाराज हो गए, साथ ही टीम के दो सीनियर खिलाड़ियों की पत्नियों में भी नहीं बन रही है, वहीं क्लार्क ने इंग्लैंड में प्रैक्टिस करने के लिए टीम बस के बजाए प्राइवेट कार का इस्तेमाल किया। क्लार्क का कहना है कि हार के बाद कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं लेकिन यह सब सच नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्पताल पहुंचे क्रिकेटर
चेन्नई में रविवार को भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच मुकाबले के दौरान ही दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की तबियत बिगड़ने गई। इसकी वजह से भारत के मंदीप सिंह को दक्षिण अफ्रीका की ओर से फ़ील्डिंग करनी पड़ी। इस मैच के बाद 16 में से 10 दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा। खिलाड़ियों को फूड पॉइजनिंग की शिकायत के चलते अस्पताल में दाखिला कराया गया है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ए के 7 खिलाड़ियों को भी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। हालांकि अब दोनों टीम के खिलाड़ियों की हालात बेहतर बताई जा रही है। इस वजह से टूर्नामेंट के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। पहले सोमवार को दक्षिण अफ्रीका ए को ऑस्ट्रेलिया ए से खेलना था, लेकिन अब सोमवार को उसके स्थान पर भारत ए की टीम ऑस्ट्रेलिया ए से भिड़ेगी।