वेस्टइंडीज दौरा : अमित के 4 विकेट के बाद भी अभ्यास मैच में नहीं चला टीम इंडिया का जादू

वेस्टइंडीज दौरा : अमित के 4 विकेट के बाद भी अभ्यास मैच में नहीं चला टीम इंडिया का जादू

क्रिकेटर अमित मिश्रा की फाइल फोटो।

बासेटेरे:

स्पिनर अमित मिश्रा के चार विकेट के बावजूद भारतीय तेज गेंदबाजों के औसत प्रदर्शन से वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच आज ड्रॉ हो गया। शाइ होप का नाबाद शतक दूसरे और आखिरी दिन मेजबान पारी का आकषर्ण रहा। मैच खत्म होने पर वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने सात विकेट पर 281 रन बनाये थे। वेस्टइंडीज के लिए सात टेस्ट खेल चुके होप ने क्रीज पर 355 मिनट बिताकर 229 गेंदों का सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके लगाए।

भारत के लिए सिर्फ लेग स्पिनर मिश्रा ही प्रभावी प्रदर्शन कर सके जिन्होंने 67 रन देकर चार विकेट लिए । इससे पहले भारत ने छह विकेट पर 258 रन बनाये थे। कल हुई बारिश के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों के पास हालात का फायदा उठाने का मौका था लेकिन वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

भुवनेश्वर कुमार और चोट के बाद लौटे मोहम्मद शमी ने आगाज अच्छा किया लेकिन लय कायम नहीं रख सके। कुमार ने मेजबान कप्तान लियोन जानसन को पवेलियन भेजा। दूसरी ओर शमी ने ऑफ स्टम्प के बाहर बल्लेबाजों को परेशान किया। इसके बाद हालांकि भारतीय गेंदबाज दिशाहीन हो गए। उन्होंने ऑफ स्टम्प से बाहर गेंदबाजी की जिसके बाद विराट कोहली ने ईशांत शर्मा और उमेश यादव को उतारा। इन दोनों को भी कामयाबी नहीं मिली।

लंच से पहले मिश्रा ने तीन ओवर फेंके और लंच के बाद मिश्रा ने चंद्रिका को आउट किया । इसके बाद जर्मेन ब्लैकवुड अगली गेंद पर स्टम्प आउट हुए। मिश्रा को दो विकेट और मिले जबकि कुमार, शमी और उमेश ने एक-एक विकेट लिया। ईशांत को कोई विकेट नहीं मिल सका। दोनों टीमें 14 से 16 जुलाई तक यहीं दूसरा अभ्यास मैच खेलेंगी। पहला टेस्ट 21 से 25 जुलाई तक एंटीगा के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम पर खेला जायेगा।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com