विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2015

आरसीए अध्यक्ष बनने के बाद ललित मोदी ने कहा, हम अपने काम में पारदर्शी रहेंगे

Read Time: 3 mins
आरसीए अध्यक्ष बनने के बाद ललित मोदी ने कहा, हम अपने काम में पारदर्शी रहेंगे
ललित मोदी (फाइल फोटो)
इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व कमिश्‍नर ललित मोदी एक बार फिर से राजस्‍थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्‍यक्ष बन गए हैं। गौरतलब है कि ऐसा आरसीए से संबद्ध 15 जिलों की ओर से अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस लिए जाने के बाद संभव हुआ। वहीं मोदी ने अब राज्य संघ को ‘पारदर्शी’ बनाने का वादा किया है। उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी।

क्रिकेट को देंगे प्राथमिकता
वर्तमान में लंदन में रह रहे पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हम अपने काम में पारदर्शी रहेंगे और अपने क्रिकेटरों को तरक्की करने का पूरा मौका देंगे। आरसीए में क्रिकेट को हमेशा प्राथमिकता दी जाएगी।’’
गौरतलब है कि टीम राजस्थान अभी बीसीसीआई के अंतर्गत टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। मोदी ने कहा कि वह आरसीए का पुराना गौरव लौटाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने बुनियादी ढांचे में सुधार पर भी बल दिया।

मोदी ने यह भी ट्वीट किया-
 
किसी ने नहीं किया था नाम पर ऐतराज
ललित मोदी पर अविश्वास प्रस्ताव की सुनवाई के लिए हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश ज्ञानसुधा मिश्रा को नियुक्त किया था। इस पर आपत्तियों की सुनवाई का मंगलवार को पहला दिन था। मतदान होने से पहले ही अमीन पठान ने अविश्वास प्रस्ताव से हाथ खींच लिए। फिर क्या था मोदी की ताजपोशी का रास्‍ता साफ हो गया। बुधवार को सुनवाई के दौरान किसी ने भी मोदी के नाम पर ऐतराज नहीं जताया। इसके बाद अदालत की ओर से तय पर्यवेक्षक ने मोदी को बहाल कर दिया।

अमीन पठान खेमे ने लिया था यू-टर्न
नौ माह पहले भाजपा नेता और आरसीए उपाध्‍यक्ष अमीन पठान ने ललित मोदी और उनके धड़े के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया था। पठान ने अपने साथ 15 जिलों का समर्थन होने का दावा किया था, लेकिन स्थिति में नाटकीय मोड़ तब आया जब इस धड़े ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस ले लिया। इस पर पठान ने कहा कि उन्‍होंने राजस्‍थान के क्रिकेट के हित में अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस लिया है।

गौरतलब है कि बीसीसीआई की ओर से गठित एडहॉक कमेटी राजस्‍थान के क्रिकेट संबंधी मामलों को देख रही थी। बुधवार के घटनाक्रम से पहले पठान आरसीए के कार्यकारी अध्‍यक्ष के तौर पर कामकाज देख रहे थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आरसीए अध्यक्ष बनने के बाद ललित मोदी ने कहा, हम अपने काम में पारदर्शी रहेंगे
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com