Eng vs NZ, 1st Semi-Final: 2019 WC की हार का बदला लेने न्यूजीलैंड तैयार, जानें कौन सा खिलाड़ी होगा X-फैक्टर

England vs New Zealand, 1st Semi-Final: टी-20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतने की हरसंभव कोशिश करेगी. 2019 वर्ल्ड कप में के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता था.

Eng vs NZ, 1st Semi-Final: 2019 WC की हार का बदला लेने न्यूजीलैंड तैयार, जानें कौन सा खिलाड़ी होगा X-फैक्टर

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल

खास बातें

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा पहला सेमीफाइनल
  • 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया था
  • वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने उतरेगा न्यूजीलैंड

England vs New Zealand, 1st Semi-Final: टी-20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतने की हरसंभव कोशिश करेगी. 2019 वर्ल्ड कप में के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता था. उस कड़वी याद को मिटाने के लिए न्यूजीलैंड इस मैच को जीतकर इंग्लैंड को झटका देना चाहेगी. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने अपने ग्रुप में 4-4 मैच जीते हैं और एक मैच में हार नसीब हुई है. इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों ने अच्छा खेल दिखाया है. ऐसे में यह मैच काटें की टक्कर वाली होगी. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, IPL में धमाल मचाने वाले इन खिलाड़ियों को मिली जगह

न्यूजीलैंड टीम के 'एक्स' फैक्टर
मार्टिन गुप्टिल ने शानदार खेल दिखाया है तो वहीं कप्तान विलियमसन भी बल्ले से रन बनाते हुए नजर आए हैं. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ इन दोनों से काफी उम्मीदें होंगी. वहीं, गेंदबाजी में  ट्रेंट बोल्ट और इश सोढ़ी कीवी टीम के लिए एक्स फैक्टर हैं जो इंग्लैंड को परेशानी में डाल सकते हैं. खाकर ईश सोढ़ी अंग्रेज बल्लेबाजी पर कहर बरपा सकते हैं. 

m9dcflh8

इंग्लैंड के 'एक्स' फैक्टर
सेमीफाइनल मैच से पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका उस समय लगा जब जेसन रॉय चोटिल हो गए और टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. अब जेसन रॉय की जगह टीम में अब जेम्स विन्से को शामिल किया गया है. इंग्लैंड की ओर से इस समय सबसे जबरदस्त फॉर्म में जेसन रॉय हैं. जॉनी बेयरस्टो और मॉर्गेन भी टीम के अहम खिलाड़ी हैं. इसके अलावा आदिल रशीद और मोईन अली टीम के लिए 'तुरुप का इक्का'  साबित हो सकते हैं. खासकर आदिल रशीद ने इस टूर्नामेंट में अपनी फिरकी से कमाल किया और 8 विकेट लेने में सफल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ रशीद पर सबकी नजर बनी रहेगी.

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड (England vs New Zealand Head to Head T20 Records)
टी-20 क्रिकेट में दोनों टीमों ने अबतक 21 मैच खेले हैं जिसमें 13 मैच में इंग्लैंड को जीत मिली है तो वहीं 7 मैच न्यूजीलैंड जीतने में सफल रहा है. दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच अबू धाबी (Abu Dhabi) में खेला जाएगा.

विराट कोहली को न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ T20 सीरीज में दिया गया आराम, रोहित शर्मा होंगे कप्‍तान

इंग्लैंड की संभावित XI
सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन  मोर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिकेट वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और मार्क वुड

न्यूजीलैंड संभावित XI
मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  डर के आगे जीत है : शास्त्री- कोहली की यादगार जोड़ी ने टीम इंडिया को दिया जीत का मंत्र