England tour of India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 20 साल के नए खिलाड़ी को चुनकर इंग्लिश टीम ने चौंकाया

England tour of India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 20 साल के युवा स्पिनर शोएब बशीर को भी टीम में शामिल किया गया है. यानी इस बार भारत को इंग्लैंड के स्पिनर से भी बचकर रहना होगा.

England tour of India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 20  साल के नए खिलाड़ी को चुनकर इंग्लिश टीम ने चौंकाया

England tour of India: इंग्लैंड टीम का ऐलान

England tour of India: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ (IND vs ENG test Series) अगले महीने होने वाली पांच टेस्ट की श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम में चार विशेषज्ञ स्पिनरों को चुना है जिसमें टॉम हर्टले और बशीर की स्पिन जोड़ी भी शामिल है जिसे पदार्पण का इंतजार है. ऑफ स्पिनर हर्टले और बशीर दोनों इंग्लैंड लॉयन्स टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात में ट्रेनिंग की. समरसेट के लिए खेलने वाले 20 साल के बशीर ने इस साल जून में पदार्पण करने के बाद छह प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 10 विकेट चटकाए हैं. टीम में शामिल दो अन्य विशेषज्ञ स्पिनर जैक लीच और लेग स्पिनर रेहान अहमद हैं। लीच पीठ की चोट उबर गए हैं. पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पदार्पण के दौरान पारी में पांच विकेट चटकाने वाले रेहान की टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

यह भी पढ़ें: 'England tour of India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 20 साल के नए खिलाड़ी को चुनकर इंग्लिश टीम ने चौंकाया


पिछली गर्मियों में काउंटी चैंपियनशिप के पांच मैच में 20.20 के औसत से 20 विकेट चटकाकर अपनी टीम को लगातार दूसरा खिताब दिलाने में मदद करने वाले गस एटकिंसन को भी पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. विश्व कप के बाद घुटने की सर्जरी कराने वाले बेन स्टोक्स टीम की अगुआई करेंगे लेकिन यह देखना होगा कि यह ऑलराउंडर गेंदबाजी करता है या नहीं।

एशेज टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स की टीम में वापसी हुई है. अनुभवी जेम्स एंडरसन, ओली रोबिनसन, एटकिंसन और मार्क वुड टीम में चार शीर्ष तेज गेंदबाज हैं. पांच टेस्ट की सीरीज हैदराबाद में 25 जनवरी को शुरू होगी.

इंग्लैंड की टेस्ट टीम
बेन स्टोक्स, रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉले, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, जैक लीच, ऑली पोप, ऑली रॉबिनसन, जो रूट, मार्क वुड.

इंग्लैंड का भारत दौरा (IND vs ENG 2024 Schedule)
पहला टेस्ट- 25 से 29 जनवरी, हैदराबाद
दूसरा टेस्ट- 2 से 6 फरवरी, विशाखापट्टनम
तीसरा टेस्ट- 15 से 19 फरवरी, राजकोट
चौथा टेस्ट- 23 से 27 फरवरी, रांची
पांचवां टेस्ट- 7 से 11 मार्च, धर्मशाला

कौन है शोएब बशीर (Who is Shoaib Bashir)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 20 साल के युवा स्पिनर शोएब बशीर को भी टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शोएब बशीर ने अपने परफॉर्मेंस से चौकाया है.  काउंटी चैंपियनशिप में बशीर ने अपनी गेंदबाजी से तहलका मचाया था और कुल 10 विकेट लेने में सफल रहे थे. उनकी गेंदबाजी को देखते हुए इंग्लिश बोर्ड ने उन्हें यूएई के ट्रेनिंग कैंप में ले जाने का निर्णय लिया था. बशीर 9 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिए थे. 17 साल की उम्र में बर्कशायर की अंडर-18 टीम में खेलने का उन्हें मौका मिला. बाद में वो समरसेट में शामिल हो गए, जहां उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला.बशीर ने 19 साल की उम्र में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था.