टी20 ऐसा फॉर्मेट, जिसमें विपक्षी टीम आपको कभी भी हैरान कर सकती है : विराट कोहली

टी20 ऐसा फॉर्मेट, जिसमें विपक्षी टीम आपको कभी भी हैरान कर सकती है : विराट कोहली

विराट कोहली ने माना कि इंग्‍लैंड पहले टी20 में भारतीय टीम से बेहतर साबित हुई (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोहली बोले-इंग्‍लैंड टीम ने बेहतर क्रिकेट खेला, जीत की हकदार थी
  • विपक्षी गेंदबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन कर हाथ खोलने के मौके नहीं दिए
  • इयोन मोर्गन ने भी अपने गेंदबाजों खासकर मोईन अली की प्रशंसा की

कानपुर में इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने माना कि मैच में उनकी टीम के लिहाज से कुछ भी अच्‍छा नहीं रहा और सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद खिलाड़ियों को अगले दो मैच में शानदार प्रदर्शन करना होगा. मैच के बाद पुरस्‍कार वितरण समारोह में विराट ने कहा कि टी20 ऐसा फॉर्मेट है जिसमें विपक्षी टीम आपको कभी भी हैरान करते हुए उलटफेर का शिकार बना सकती है. यही इसका रोमांच है और हमें इसका आनंद लेना चाहिए.

विराट ने कहा कि इंग्‍लैंड ने आज हमसे बेहतर क्रिकेट खेला और वे जीत के हकदार थे. इसका श्रेय मेहमान टीम के गेंदबाजों को देना चाहिए जिन्‍होंने अच्‍छी लाइन-लेंग्‍थ पर गेंदें डालीं. उन्‍होंने कहा कि इस विकेट पर हमें अपने सेट टारगेट से 30 से 35 रन पीछे रह गए. लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल के बारे में पूछे गए सवाल पर कोहली ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स टीम की ओर से ही खेलता है और मैं उसकी क्षमताओं से वाकिफ हूं. वह चुनौतियों का सामना करने से पीछे नहीं हटता.

दूसरी ओर, इंग्‍लैंड के कप्‍तान मोर्गन ने इस जीत का श्रेय अपने खिलाड़ि‍यों के समग्र प्रदर्शन को दिया. उन्‍होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने असाधारण प्रदर्शन किया. इस मामले में उन्‍होंने ऑफ स्पिनर मोईन अली का खासतौर पर जिक्र किया जिन्‍होंने चार ओवर के कोटे में 21 रन देकर दो विकेट लिए. मोर्गन ने कहा कि मोईन ने गेंदबाजी में अपने अनुभव का बखूबी इस्‍तेमाल किया और न केवल रन गति पर अंकुश लगाया बल्कि विकेट भी झटके. तेज गेंदबाज टाइमल मिल्‍स और क्रिस जॉर्डन ने भी अपने भूमिका को निभाने की पूरी कोशिश की. ग्रीन पार्क का मैदान छोटा है लेकिन उन्‍होंने भारतीय बल्‍लेबाजों के लिए रन बनाना काफी मुश्किल बना दिया. बल्‍लेबाजी में सैम बिलिंग्‍स और जेसन रॉय की जोड़ी ने अपने काम को अच्‍छी तरह करते हुए हमें तेज शुरुआत दी. आश्‍चर्यजनक रूप में मैच में 21 रन देकर दो विकेट लेने वाले मोईन अली सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किए गए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com