यह ख़बर 12 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

रूट और एंडरसन की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद टेस्ट ड्रा की ओर बढ़ा

नॉटिंघम:

जो रूट और जेम्स एंडरसन की दसवें विकेट की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी से पहली पारी में बढ़त हासिल करने वाले इंग्लैंड ने आज यहां भारत को दूसरी पारी में तीन करारे झटके देकर ड्रा की तरफ बढ़ रहे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन अपना पलड़ा कुछ भारी रखा।

रूट (नाबाद 154) और एंडरसन (81) ने दसवें विकेट के लिए 198 रन की साझेदारी करके नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। उनकी इस साझेदारी से इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 496 रन बनाकर 39 रन की बढ़त ली।

पहली पारी में 457 रन बनाने वाले भारत ने चौथे दिन स्टंप उखड़ने तक तीन विकेट पर 167 रन बनाए हैं। उसने खेल समाप्त होने से कुछ देर पहले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (52) और चेतेश्वर पुजारा (55) के विकेट गंवाए।

भारत को अब 128 रन की बढ़त मिल गई है, लेकिन ट्रेंटब्रिज की पिच से अब भी गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिल रही है, जिससे मैच के ड्रा होने की संभावना बढ़ गई है। स्टंप उखड़ने के समय विराट कोहली आठ और अजिंक्य रहाणे 18 रन पर खेल रहे थे।

दिन का अधिकतर खेल हालांकि रूट और एंडरसन के नाम रहा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के फिल ह्यूज और एस्टन एगर के 11 जुलाई 2013 को इसी मैदान पर बनाए गए 163 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ा। वहीं भुवनेश्वर कुमार (82 रन देकर पांच विकेट) ने आखिर में यह साझेदारी तोड़कर अपने करियर में पहली बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत की दूसरी पारी शुरू होने पर एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान किया लेकिन वह स्पिनर मोइन अली थे, जिन्होंने इंग्लैंड को पहली दो सफलताएं दिलाई। उन्होंने अब तक 39 रन देकर दो विकेट लिए हैं। वहीं लियाम प्लंकेट ने 42 रन देकर एक विकेट लिया है।