यह ख़बर 27 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

इंग्लैंड में होगा साल 2019 का विश्व कप, आईसीसी ने की पुष्टि

खास बातें

  • इंग्लैंड साल 2019 में होने वाले क्रिकेट विश्व कप का आयोजन करेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसकी पुष्टि की।
लंदन:

इंग्लैंड साल 2019 में होने वाले क्रिकेट विश्व कप का आयोजन करेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसकी पुष्टि की।

इसकी घोषणा 2006 में की गई थी कि इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे बड़े एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के 12वें संस्करण की मेजबानी करेगा। लेकिन दुबई में रविवार की बैठक में आईसीसी तथा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2019 विश्व कप के आयोजन के करार पर हस्ताक्षर किए। टूर्नामेंट जून 2019 में खेला जाएगा और विभिन्न दस स्थानों पर आयोजित किया जाएगा।

आईसीसी के मुख्यालय दुबई में करार पर हस्ताक्षर करने के बाद ईसीबी के मुख्य कार्यकारी डेविड कोलियर ने कहा, ‘इस करार पर हस्ताक्षर करने से ईसीबी अब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के मैचों का आयोजन करने की इच्छा रखने वाले स्थानों के साथ करार कर सकता है।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर डेविड रिचर्डसन ने कहा, ‘आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को दुनियाभर में डेढ़ अरब लोग देखते हैं और यह विश्व क्रिकेट की महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है। हम शानदार टूर्नामेंट के आयोजन के लिए ईसीबी के साथ मिलकर काम करेंगे।’