Eng vs Pak, Final: पाकिस्तान भी भारत की तरह यह बैटल नहीं जीत सका, लेकिन...

Eng vs Pak Final, T20 World Cup Final: मेलबर्न की पिच को देखते हुए पाकिस्तान अटैक के सामने दूसरी पाली में चुनौती बराबर बनी रहेगी.

Eng vs Pak, Final: पाकिस्तान भी भारत की तरह यह बैटल नहीं जीत सका, लेकिन...

T20 World Cup Final 2022: मोहम्मद रिजवान फाइनल में नाकाम रहे

नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के फाइनल मुकाबले में सभी उम्मीद कर रहे थे कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की पिच पेसरों के अनुकू होगी, लेकिन यह हाल ही में खेले गए मुकाबलों जैसी तेज नहीं रही. इसमें शुरुआत में गेंद थोड़ा रुक कर आ रही थी और इससे स्ट्रोक-प्ले भी आसान नहीं था. यही वजह रही कि मोहम्मद रिजवान ने जब शुरुआत में कुछ शॉट भांजने की कोशिश की, तो ज्यादातर मौकों पर बल्ले और गेंद का मिलन नहीं हुआ. और कप्तान बाबर आजम भी ज्यादा आजादी नहीं ले सके. और यही वजह रही कि पाकिस्तान टीम पावर-प्ले (शुरुआती छह ओवरों) को नहीं ही भुना सकी. पिच को देखते हुए यह स्कोर और ज्यादा होना चाहिए था. 

यह भी पढ़ें: विश्व कप प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के लिए नामित 9 में 2 खिलाड़ी भारत के, अपने पसंदीदा को वोट करें

नतीजा यह रहा कि पाकिस्तान की हालत ठीक वैस ही रही, जैसी भारत की सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ रही थी. हालांकि, पाकिस्तान बहुत ही मामूली तीन रन के अंतर से बेहतर जरूर रहा, लेकिन यह कोई ऐसा अंतर नहीं है, जो पाकिस्तान को फायदा दिलाए या फिर एक बड़े स्कोर के लिए जरूरी आधारशिला रख सके. जहां भारत ने सेमीफाइनल में शुरुआती छह ओवरों में 1 विकेट पर सिर्फ 36 रन ही बना सका था, तो पाकिस्तान ने एक विकेट पर फाइनल में 39 रन बनाए. 


सुनील गावस्कर सहित तमाम दिग्गजों ने मानना है कि अगर भारत सेमीफाइनल में हारा, तो उसकी एक सबसे बड़ी वजह पावर-प्ले के ओवरों में अच्छा स्कोर न बना पाना रहा.  निश्चित ही, जब पावर-प्ले में धमाकेदार शुरुआत मिलती है, तो बाकी बल्लेबाजों में भी भी जान में जान आ जाती है. 

लेकिन भारत से उलट जो बात पाकिस्तान के पास है, वह है उसका बॉलिंग अटैक. कम स्कोर के बावजूद जहां भारतीय गेंदबाज सेमीफाइनल में शुरुआती छह ओवरों में बटलर और हेल्स को नहीं रोक सके थे. इन दोनों ने मिलकर बिना आउट हुए 63 रना डाले थे. और इसी पावर बैटल में इंग्लैंड जीत के साथ मैच की तस्वीर भी साफ हो गयी थी. लेकिन पाकिस्तान के पास वह बॉलिंग अटैक है, जो इंग्लैंड को शुरुआती छह ओवरों में बांध सकता है. फिर भी देखते हैं कि पाकिस्तान इस पावर चैलेंज पर अगली पारी में कितना खरा उतरता है. 

T20 World Cup Final: बारिश की वजह से फाइनल धुला तो क्या होगा, कौन सी टीम बनेगी विजेता ?

पाकिस्तानी पीएम के नहले पर इरफान का दहला, शहबाज शरीफ ने कसा था भारत पर यह तंज

विश्व कप प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के लिए नामित 9 में 2 खिलाड़ी भारत के, अपने पसंदीदा को वोट करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com