विश्व कप प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के लिए नामित 9 में 2 खिलाड़ी भारत के, अपने पसंदीदा को वोट करें

T20 World Cup 2022: कुल मिलाकर आईसीसी ने नौ खिलाड़ियों को अवार्ड के लिए नामित किया है. नौ में से पांच खिलाड़ी फाइनल राउंड में जाएंगे.

विश्व कप प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के लिए नामित 9 में 2 खिलाड़ी भारत के, अपने पसंदीदा को वोट करें

विराट कोहली अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

खास बातें

  • कौन बनेगा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
  • क्या विराट कोहली मारेंगे बाजी?
  • आप जमकर वोट कीजिए!
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में अभी तक कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट को अपने प्रदर्शन से प्रकाशमान किया है. पिछले कुछ दिनों से ही सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), विराट कोहली (Virat Kohli) और शादाब खान (Shadab Khan) सहित कई खिलाड़ियों की चर्चा है. अब जबकि टूर्नामेंट अपने आखिरी दौर में हो तो आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द टूर्मामेंट के खिलाड़ियों के नामों को नामित किया है. इसके तहत आप खिलाड़ी विशेष के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उसे वोट दे सकते हैं. कुल मिलाकर आईसीसी ने नौ खिलाड़ियों को अवार्ड के लिए नामित किया है. नौ में से पांच खिलाड़ी फाइनल राउंड में जाएंगे. नामित खिलाड़ियों में इंग्लैंड के तीन और पाकिस्तान के दो खिलाड़ी शामिल हैं. बता दें वोटिंग फाइनल के खत्म होने तक जारी रहेगी. प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का चयन विशेषज्ञों के पैनल और फैंस के वोटों को मिलाकर एक मिश्रित प्रतिक्रिया के जरिए होगा. चलिए जान लीजिए कि नामित होने  वाले नौ खिलाड़ी कौन-कौन से हैं. 

पसंदीदा खिलाड़ी को चुनने के लिए यहां VOTE करें

SPECIAL STORIES:


पाकिस्तानी पीएम के नहले पर इरफान का दहला, शहबाज शरीफ ने कसा था भारत पर यह तंज

यहां भी टूट गया भारतीयों का सपना, यह शख्स बना गया आईसीसी अध्यक्ष

क्या Stephen Fleming ने बीसीसीआई को दिया यह सुझाव, अमल करेगा बीसीसीआई

शामिल नौ बल्लेबाजों विराट कोहली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली ने चार मैचों से 296 रन बनाएं. इसमें पाकिस्तान के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत में खेली गयी 82 रन की पारी शामिल है, जबकि  सूर्यकुमार यादव एक नामित भारतीय हैं, जिनके खाते में 189.68 के स्ट्राइक-रेट के साथ 239 रन जमा हैं. वहीं, पाकिस्तानी खिलाड़ियों में शादाब खान एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बल्ले और गेंद से बेहतर किया है. शादाब ने 6.59 के औसत से 10 विकेट लिए हैं, तो बल्लेबाजी में हाथ दिखाते हुए शादाब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 52 रन बनाए.

शाहीन आफरीदी अभी तक टूर्नामेंट में दस विकेट चटका चुके हैं. इसमें बांग्लादेश के खिलाफ चटकाए चार विकेट भी शामिल हैं और सेमीफाइनल में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट लिए. आफरीदी ने अभी तक 6.17 के औसत से रन खर्च किए हैं. 

इंग्लैंड के खिलाड़ियों की बात करें, तो नामित खिलाड़ियों में सैम कुरैन हैं, जो टी20 में पांच विकेट लेने वाले पहले इंग्लिश प्लेयर हैं.  उनके अलावा कप्तान बटलर हैं, जिन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है. बटलर साथी ओपनर हेल्स के साथ मिलाकर 143.16  के स्ट्रा-रेट के साथ 199 रन जोड़ चुका है.  इंग्लैंड के तीसरे नामित खिलाड़ी भारत के खिलाफ बेहतरीन 86 रन की पारी खेलने वाले हेल्स हैं. आईसीसी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए नामित होने वाले दूसरे खिलाड़ी जिंबाब्वे के सिकंदर रजा और श्रीलंका के वैनिंदु हसारंगा हैं. 

यह भी पढ़ें:

सेमीफाइनल की हार के बाद अब होगा बदलाव, रोहित, विराट, अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को किया जाएगा टीम से बाहर

'भारत की T20 World Cup से शर्मनाक विदाई के बाद इन 3 खिलाड़ियों का करियर खत्म समझिए !

' रोहित शर्मा ने पर्थ से शेयर की Video, ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया

VIDEO: भारत के विश्व कप से बाहर होने से फैंस बहुत ही खफा हैं. बाकी VIDEO देखने के लिए हमारा चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com