यह ख़बर 14 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन तेंदुलकर का विदाई टेस्ट, प्रशंसक हुए भावुक

मुंबई:

क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर का आखिरी टेस्ट खेल रहे हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर आज वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 200वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। फैन्स को उम्मीद है कि सचिन अपने आखिरी टेस्ट मैच में शतक ठोककर इस मैच को यादगार बना देंगे। उनके फैन्स इस लम्हे को लेकर भावुक भी हैं। भारत आज टॉस जीतकर गेंदबाजी कर रहा है।

सचिन के 200वें टेस्ट से पहले वानखेड़े स्टेडियम में सुरक्षा बेहद कड़ी है। सुरक्षा के लिए स्टेडियम अंदर और बाहर से 352 सीसीटीवी कैमरों और 145 मेटल डिटेक्टर लगे हैं। सुरक्षा के लिए बीडीडीएस की छह टीमें क्विक रिस्पॉन्स की 12 टीमें एसआरपीएफ की छह टुकड़ियां मैदान के बाहर तैनात हैं। इनके अलावा 1196 पुलिसकर्मी भी मैदान को महफूज रख रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन के आखिरी और 200वें टेस्ट मैच को लेकर सिर्फ मुंबई ही नहीं, बल्कि पूरे देश में उनके फैन्स काफी उत्साहित हैं। पुरी में सचिन के चाहने वालों ने समंदर किनारे रेत से 200 बल्ले बनाए। वहीं मुरादाबाद में लोगों ने सचिन के लिए लोगों ने 200 कैंडल जलाकर मार्च निकाला, वहीं मशहूर गायक कैलाश खेर ने सचिन के लिए खास गाना तैयार किया है।