विज्ञापन
This Article is From Oct 03, 2016

दूसरा वनडे : डु प्लेसिस के शतक से दक्षिण अफ्रीका की ऑस्‍ट्रेलिया पर आसान जीत

दूसरा वनडे : डु प्लेसिस के शतक से दक्षिण अफ्रीका की ऑस्‍ट्रेलिया पर आसान जीत
डु प्‍लेसिस ने 111 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)
जोहानिसबर्ग.: कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अंगूठे में चोट लगने के बावजूद आक्रामक शतकीय पारी खेली जबकि गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया जिससे दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में आज यहां 142 रन से रौंदकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली.

डु प्लेसिस ने 93 गेंद में 11 चौकों की मदद से 111 रन की पारी खेली जबकि सलामी बल्लेबाज रिली रोसेयू (75) और जेपी डुमिनी (82) ने भी अर्धशतक जड़े जिससे दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट पर 361 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. डु प्लेसिस ने डुमिनी के साथ तीसरे विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी भी की. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम वेन पार्नेल (40 रन पर तीन विकेट), कागिसो रबादा (31 रन पर दो विकेट) और एंडिले पेहलुकवायो (59 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 37.4 ओवर में 219 रन पर ढेर हो गई और उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी दूसरी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड (51) और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (50) ने अर्धशतक जड़े लेकिन टीम का कोई बल्लेबाजी बड़ी पारी नहीं खेला पाया जिसका खामियाजा मेहमान टीम को भुगतना पड़ा. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस जब अपना पहला रन ले रहे थे जो आरोन फिंच की थ्रो उनके बायें हाथ के अंगूठे पर लगी और इसके बाद उन्हें मैदान पर ही लंबा उपचार कराना पड़ा. डु प्लेसिस ने हालांकि पारी आगे बढ़ाई और आक्रामक रुख अपनाते हुए 42 गेंद में अर्धशतक और फिर 84 गेंद में छठा वनडे शतक पूरा किया. वह मिशेल मार्श की गेंद पर बाउंड्री पर कैच देकर पेवेलियन लौटे.

क्विंटन डि काक (22) और रोसेयू ने पहले पांच ओवर में 41 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दिलाई. जान हेस्टिंग्स ने डिकाक को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. रोसेयू भी लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा करने के बाद हास्टिंग का शिकार बने. उन्होंने 81 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके मारे. डु प्लेसिस और डुमिनी ने इसके बाद पारी को संभाला। दोनों ने 111 गेंद में 150 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर की ओर बढ़ाया। डुमिनी ने 58 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के मारे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
दूसरा वनडे : डु प्लेसिस के शतक से दक्षिण अफ्रीका की ऑस्‍ट्रेलिया पर आसान जीत
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com