यह ख़बर 05 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6: रहाणे ने कहा, द्रविड़ और वार्न के कप्तानी के तरीके बिल्कुल जुदा

खास बातें

  • रहाणे ने कहा, वार्न और द्रविड़ दोनों महान खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी शैली काफी अलग है। राहुल भाई चीजें सरल रखना पसंद करते हैं, जबकि वार्न का भरोसा हमेशा नए प्रयोग करने में था।
नई दिल्ली:

शेन वार्न और राहुल द्रविड़ दोनों की कप्तानी में खेल चुके अजिंक्य रहाणे का मानना है कि इन महान क्रिकेटरों की कप्तानी की शैली एक-दूसरे से एकदम अलग है।

रहाणे ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम होटल में पत्रकारों से बातचीत में कहा, वार्न और द्रविड़ दोनों महान खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी शैली काफी अलग है। राहुल भाई चीजें सरल रखना पसंद करते हैं, जबकि वार्न का भरोसा हमेशा नए प्रयोग करने में था। ऐसा नहीं है कि उनके सारे प्रयोग सफल होते थे, लेकिन वह प्रयोगधर्मी थे।

यह पूछने पर कि दोनों से मैदान से इतर उन्होंने क्या सीखा, रहाणे ने कहा, मैं मैदान पर की बातें ही करना चाहूंगा। मैंने शेन से बहुत कुछ सीखा। राहुल भाई और शेन दोनों से संपर्क करना मुश्किल नहीं था। वार्न ने उन्हें 'जिंक्स' उपनाम दिया था और भारतीय ड्रेसिंग रूम में उन्हें इसी नाम से जाना जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, वार्न को मेरा नाम अजिंक्य काफी कठिन लगता होगा, लिहाजा उन्होंने इसे जिंक्स कर दिया। राहुल भाई मुझे अज्जू बुलाते हैं। राजस्थान रॉयल्स ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर कोई मैच नहीं जीता और इस मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले रहाणे कोई कमाल नहीं कर सके थे। उन्होंने कहा, मैं अतीत की तरफ नहीं देखता और आज में जीने की कोशिश करता हूं। मैं वैसी गलतियां नहीं करना चाहता, जो पहले की थी। दिल्ली के खिलाफ पिछला मैच निराशाजनक रहा था, क्योंकि हम सिर्फ एक रन से हारे थे।