दिनेश कार्तिक की ICC रैंकिंग में बड़ी छलांग, ईशान किशन भी पहुंचे टॉप 10 में

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 346 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, हालांकि अगर उन्हें सूची में शीर्ष पर जडेजा को पछाड़ना है तो उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है.

दिनेश कार्तिक की ICC रैंकिंग में बड़ी छलांग, ईशान किशन भी पहुंचे टॉप 10 में

युजवेंद्र चहल लंबी छलांग लगाते हुए 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

नई दिल्ली:

अपने हालिया प्रदर्शन के दम पर अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ICC T20 (ICC T20I Rankings) रैंकिंग में 108 स्थान की छलांग लगाकर 87वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) शीर्ष 10 में शामिल हो गए. ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में दो अर्धशतक ठोके. 

इस सीरीज में वे 41 की औसत से 206 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे.  किशन की इस फॉर्म के चलते उनको एक स्थान ऊपर अब छठे स्थान पर पहुंचा दिया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी टॉप स्थान पर बने हुए हैं. भारत की तरफ से टॉप 10 में ईशान किशन अकेले बल्लेबाज हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में छह विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल लंबी छलांग लगाते हुए 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

गेंदबाजों की बात करें तो जोश हेजलवुड अभी  भी टॉप स्थान पर काबिज हैं. वहीं अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दोनों ने एक स्थान की छलांग लगाई है.  टेस्ट फॉर्मेट में अगल ऑलराउंडरों की बात करें तो रविंद्र जड़ेजा अभी भी पहले स्थान पर बने हुए हैं. जड़ेजा के अभी 385 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. वे फिल्हाल अभी इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ हैं. भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी मैच खेलना है जो पिछले साल कोरोना के चलते पूरा नहीं हो सका था. 


बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 346 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, हालांकि अगर उन्हें सूची में शीर्ष पर जडेजा को पछाड़ना है तो उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है. भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (742) ने टेस्ट बल्लेबाजी चार्ट में अपना 10वां स्थान बनाए रखा, जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (850) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (830) ने गेंदबाजी में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर कब्जा किया. 

* विजय माल्या के साथ दिखे क्रिस गेल, तो फैन्स ने की दी Memes की बारिश, बने ऐसे Jokes
इंग्लैंड पहुंचते ही वसीम जाफर के साथ माइकल वॉन ने शुरू किया ट्विटर वॉर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऐसा जवाब देकर लूटी महफिल
* डेविड वॉर्नर शतक से 1 रन से चूके, लेकिन बना गए अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com