IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में भारतीय XI में होगा बदलाव, इन तीन खिलाड़ियों के बीच कांटे की जंग ? ऐसा बन रहा समीकरण

Dhurv Jurel, KS Bharat or Sarfaraz Khan: भारतीय इलेवन में क्या सरफराज खान को मौका मिलेगा, या फिर ध्रुव जुरेल अपना डेब्यू करेंगे .या फिर केएस भरत के साथ ही भारतीय टीम जाएगी, यह देखना काफी...

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में भारतीय XI में होगा बदलाव, इन तीन खिलाड़ियों के बीच कांटे की जंग ? ऐसा बन रहा समीकरण

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.

India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG)  के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जएगा. बता दें कि बाकी के बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट में 106 रनों से जीत मिली थी. अब तीसरा टेस्ट मैट 15 फरवरी को खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज में बढ़त हासिल करने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी. अब सवाल उठता है कि तीसरे टेस्ट में भारत की इलेवन में किस खिलाड़ी की एंट्री होगी. भारतीय इलेवन में क्या सरफराज खान को मौका मिलेगा, या फिर ध्रुव जुरेल अपना डेब्यू करेंगे .या फिर केएस भरत के साथ ही भारतीय टीम जाएगी. यह देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है.ऐसे में जानते हैं तीनों खिलाड़ियों के रिकॉर्ड के बारे में.. (India predicted XI for 3rd Test) 

यह भी पढ़ें: 

India vs Australia Final: जानिए कौन हैं तेज गेंदबाज नमन तिवारी, फेंकना चाहते हैं दुनिया की सबसे तेज गेंद


ध्रुव जुरेल (Dhurv Jurel) 
ध्रुव जुरेल टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल है. जुरेल को अबतक मौका नहीं मिला है. पिछले टेस्ट में केएस भरत का परफॉर्मेंस बतौर विकेटकीपर कोई खास नहीं रहा था. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि तीसरे टेस्ट में ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. ध्रुव जुरेल की बात करें तो उन्होंने अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच साल 2022 में उत्तर प्रदेश की ओर से खेलकर किया था. अपने फर्स्ट क्लास करियर में ध्रुव ने अबतक 15 मैच खेले हैं और इस दौरान 46. 47 की औसत के साथ 790 रन बनाने में सफल रहे हैं. जिसमें उनके नाम एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल है. इसके अलावा 34 कैच और 2 स्टंप भी अपने नाम विकेटकीपर के तौर पर करने में सफल रहे हैं. इसके अलावा ध्रुव ने 10 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं जिसमें 189 रन बनाए हैं. जुरेल एक बेहतरीन विकेटकीपर के अलावा शानदार बल्लेबाज भी हैं. आईपीएल में ध्रुव राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं. आईपीएल में भी ध्रुव के परफॉर्मेंस से प्रभावित किया है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे टेस्ट में उनको मौका मिलता है या नहीं.

सरफराज खान (Sarfaraz Khan ) 
सरफराज खान एक ऐसा नाम है जो घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण सीनियर टीम में आने में सफल रहे हैं. लेकिन अबतक उनका डेब्यू करने का सपना पूरा नहीं हो सकता है. लेकिन जिस तरह से अब तीसरे टेस्ट के लिए समीकरण बन रहे हैं उससे लग रहा है कि यह सपना सरफराज का पूरा होने वाला है. दरअसल, श्रेयस अय्यर टीम में नहीं हैं और केएल राहुल अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में मध्यम क्रम के लिए सरफराज को मौका मिल सकता है. सरफराज के घरेलू क्रिकेट की बात की जीए तो इस बैटर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 45 मैच में 3912 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा लिस्ट ए में सरफराज के नाम 37 मैच में 629 रन दर्ज है. लिस्ट ए में सरफराज ने 2 शतक लगाए हैं. बता दें कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफऱाज के नाम एक तिहरा शतक भी दर्ज है. 

केएस भरत (KS Bharat ) 
केएस भरत ने अबतक भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 221  रन 20 के औसत के साथ बनाने में सफल रहे हैं. बल्लेबाजी में भरत ने अबतक कोई बड़ा कमाल नहीं किया है और न ही विकेटकीपिंग से उन्होंने कुछ अलग कर दिखाया है. केएस भरत औसत खिलाड़ी बन कर रह गए हैं. दूसरे टेस्ट में उनकी विकेटकीपिंग भी प्रभावित करने वाली नहीं थी और इस समय उनका बल्ला भी रन नहीं उगल रहा है. टेस्ट में भरत ने अबतक 18 कैच और एक स्टंप किए हैं. अब टीम मैनेजमेंट तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या सोचता है, यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन ध्रुव जुरेल और सरफराज खान ने तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए अपनी दावेदारी जरूर पेश कर दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:
रोहित शर्मा (कप्‍तान), जसप्रीत बुमराह, यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल(बाहर) देवदत्त पडिक्कल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रूव जुरेल, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाशदीप