यह ख़बर 08 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

धोनी के टिप्स से जिम्बाब्वे में काफी मदद मिली : विराट कोहली

खास बातें

  • स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि वेस्ट इंडीज दौरे के दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सीखे गुर जिम्बाब्वे में युवा भारतीय टीम की अगुवाई करते हुए उनके लिए फायदेमंद साबित हुए।
नई दिल्ली:

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि वेस्ट इंडीज दौरे के दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सीखे गुर जिम्बाब्वे में युवा भारतीय टीम की अगुवाई करते हुए उनके लिए फायदेमंद साबित हुए।

भारत ने जिम्बाब्वे में एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला में 5-0 से क्लीनस्वीप किया। वेस्ट इंडीज में त्रिकोणीय एक-दिवसीय शृंखला के पहले मैच में धोनी के चोटिल होने के बाद कोहली ने तीन मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई की थी।

कोहली की कप्तान में धोनी के प्रभाव के बारे में पूछने पर इस स्टार बल्लेबाज ने कहा, वह (धोनी) ऐसे व्यक्ति हैं, जो काफी कुछ नहीं बोलते। लेकिन मैं विभिन्न हालात और इस दौरान मैं क्या कर सकता हूं, इस बारे में उनसे बात करता रहता हूं। मैं साथ ही पूछता हूं कि कप्तानी करते हुए दबाव के हालात में खुद को शांत कैसे रखूं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोहली ने कहा, वेस्ट इंडीज में जब वह नहीं खेल रहे थे और मैं टीम की कप्तानी कर रहा था, तो उनसे बात करने से काफी मदद मिली। उन्होंने मुझे जो भी टिप्स दिए, उससे काफी मदद मिली। भारत ने जिम्बाब्वे को 5-0 से हराकर विदेशी सरजमीं पर पहली बार क्लीनस्वीप किया।