U-19 क्रिकेट : भारत की जूनियर टीम ने इंग्‍लैंड को 123 रनों से हराया

U-19 क्रिकेट : भारत की जूनियर टीम ने इंग्‍लैंड को 123 रनों से हराया

पृथ्‍वी शॉ मैच में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए (फाइल फोटो)

मुंबई:

हार्विक देसाई (75) और हिमांशु राना (58) के अर्धशतक के बाद अनूकुल रॉय की बेहतरीन गेंदबाजी इंग्‍लैंड टीम पर भारी पड़ी. इस प्रदर्शन की बदौलत भारत की अंडर-19 टीम ने बुधवार को इंग्लैंड अंडर-19 टीम को दूसरे वनडे मैच में 123 रनों से शिकस्‍त दी. इस जीत के साथ मेजबान टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है.  ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय जूनियर टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए, जवाब में मेजबानों ने इंग्लैंड को 33.4 ओवरों में 158 रनों पर ही समेटकर मैच अपने नाम कर लिया.  इंग्लैंड की तरफ से पिछले मैच के हीरो डेलरे रॉवलिंस ने सर्वाधिक 46 रन बनाए लेकिन मेहमान टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. अपने पहले ही रणजी ट्रॉफी मैच में शतक बनाकर कमाल करने वाले पृथ्वी शॉ (12) 20 के कुल स्कोर पर इंग्लैंड मैथ्यू फिशर का शिकार हो गए. इसके बाद राना ने शुभम गिल (28) के साथ भारत को शुरुआती झटके से उबारते हुए टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हुई. 102 के कुल स्कोर पर यह दोनों बल्लेबाज पेवेलियन लौट चुके थे, अभिषेक शर्मा (24) और प्रियम गर्ग (1) ज्यादा देर टिक नहीं सके.

मध्यक्रम में देसाई ने एक छोर संभाले रखा और टीम को मजबूत स्कोर के करीब पहुंचाया. वह 237 के कुल स्कोर पर आउट हुए. उनके बाद कमलेश नागारकोटी (नाबाद 36) और शिवम सिंह (26) ने उनके काम को आगे बढ़ाते हुए इंग्लैंड के सामने मजबूत लक्ष्य रखा. इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही. 12 के कुल स्कोर पर उसने अपने सलामी बल्लेबाज मैक्स होल्डन को खो दिया. होल्डन बिना खाता खोले आउट हुए. इसके बाद भी इंग्‍लैंड के विकेट गिरने का क्रम जारी रहा.

मेहमान टीम के लिए सबसे बड़ी साझेदारी 40 रनों की हुई. चौथे विकेट के लिए यह साझेदारी ओले पोल (26) और इयुन वुड्स (19) के बीच हुई. इन दोनों के बाद रॉविंस अकेले टीम के लिए संघर्ष करते रहे, लेकिन दूसरे छोर से उन्‍हें सहयोग नहीं मिला. इंग्‍लैंड की पूरी टीम 158 रनों पर पवेलियन लौट गई. भारत के लिए रॉय ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. शिवम मविल, ईशान पोरेल को दो-दो विकेट मिले. नागारकोटी और अभिषेक के हिस्से एक-एक सफलता आई.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com