विज्ञापन
Story ProgressBack

बीच सीजन में एंट्री, दिल्ली की किस्मत पलटने आया स्टार खिलाड़ी, जानें कैसा है उसका प्रदर्शन

Delhi Capitals Sign Gulbadin Naib: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2024 के बीच सीजन में बड़ा फैसला लिया है. फ्रेंचाइजी ने शेष बचे मुकाबलों के लिए अफगानिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी गुलाबदीन नायब को अपनी टीम में शामिल किया है.

Read Time: 3 mins
बीच सीजन में एंट्री, दिल्ली की किस्मत पलटने आया स्टार खिलाड़ी, जानें कैसा है उसका प्रदर्शन
Gulbadin Naib

Delhi Capitals Sign Gulbadin Naib: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2024 के बीच सीजन में बड़ा फैसला लिया है. फ्रेंचाइजी ने शेष बचे मुकाबलों के लिए अफगानिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी गुलाबदीन नायब को अपनी टीम में शामिल किया है. नायब ऑस्ट्रलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श की जगह ले रहे हैं. मार्श मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए एक मैच में चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने शेष बचे टूर्नामेंट से बाहर होने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि उहें हैमस्ट्रिंग की शिकायत थी.

गुलाबदीन नायब का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

गुलाबदीन नायब ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अबतक कुल 146 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 124 पारियों में 2033 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 116 पारियों में 99 विकेट चटकाए हैं. 

गुलाबदीन नायब का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

गुलाबदीन नायब ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अबतक कुल 64 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 53 पारियों में 21.68 की औसत से 802 रन निकले हैं. टी20 फॉर्मेट में उनके नाम 3 अर्धशतक दर्ज है. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 40 पारियों में 31.27 की औसत से 26 विकेट प्राप्त किए हैं. 

गुलाबदीन नायब का वनडे करियर

वहीं बात करें उनके वनडे करियर के बारे में तो उन्होंने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अबतक 82 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 71 पारियों में 19.85 की औसत से 1231 रन निकले हैं. वनडे फॉर्मेट में उनके नाम 5 अर्धशतक दर्ज है. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 76 पारियों में 35.59 की औसत से 73 विकेट चटकाए हैं. 

दिल्ली का हाल बेहाल 

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हाल बेहाल है. टूर्नामेंट में पंत की अगुवाई वाली टीम ने अबतक कुल 9 मुकाबलों में शिरकत की है. इस दौरान टीम को 4 मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि 5 मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. मौजूदा समय में टीम 8 (-0.386) अंकों के साथ अंकतालिका में छठवें स्थान पर काबिज है. अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसे अब एड़ी चोटी का दम लगाना होगा.

यह भी पढ़ें- रजत पाटीदार नहीं, इस बल्लेबाज ने जड़ा है RCB के लिए सबसे तेज अर्धशतक, टॉप-5


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ind vs Zim: बीसीसीआई ने इन सितारों को नहीं किया माफ, जिंबाब्वे दौरे में नहीं मिली टीम में जगह, सजा कुछ ज्यादा ही हो गई
बीच सीजन में एंट्री, दिल्ली की किस्मत पलटने आया स्टार खिलाड़ी, जानें कैसा है उसका प्रदर्शन
Shubman Gill had injury on his right index finger IPL NCA T20 World Cup 2024 Rohit Sharma
Next Article
रोहित शर्मा से विवाद नहीं, बल्कि इस वजह से बाहर हुए हैं शुभमन गिल, सबसे बड़ी अपडेट आई सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;