IPL 2024: दिल्ली प्रबंधन की नजर इन 4 खिलाड़ियों को अपने पाले में करने पर, मिलेगी बाकियों से कड़ी टक्कर

दिसंबर 19 को दुबई में होने जा रही नीलामी में इन खिलाड़ियों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है

IPL 2024: दिल्ली प्रबंधन की नजर इन 4 खिलाड़ियों को अपने पाले में करने पर, मिलेगी बाकियों से कड़ी टक्कर

नई दिल्ली:

अगले ही कुछ दिनों के भीतर IPL 2024 के लिए ऑक्शन होने जा रही है. यह पहला मौका होगा, जब IPL Auction दुबई में होने जा रही है. नीलामी का आयोजन 16 दिसंबर को होना है. और तमाम टीमों ने अभी से ही पसंदीदा खिलाड़ियों को लेकर रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में सूत्रों के हवाले से खबर दिल्ली कैपिटल्स (Delh Capitals) से भी आ रही है. इस बार प्रबंधन ने बड़ी संख्या में 11  खिलाड़ियों को रिलीज किया था. जाहिर है कि दिल्ली प्रबंधन की नजर पूरी तरह से टीम का "हुलिया" बदलने पर लगी है. बता दें कि दिल्ली टीम में 9 खिलाड़ियों के लिए जगह है और इसमें चार स्थान विदेशी खिलाड़ियों के लिए है, तो वहीं उसके पर्स में 28.98 करोड़ रुपये हैं. और खबरों के मुताबिक दिल्ली प्रबंधन की नजर 4 खिलाड़ियों पर है, लेकिन यह भी साफ है कि इन खिलाड़ियों के लिए उसे बाकी फ्रेंचाइजियों से कड़ी टक्कर मिलेगी.  चलिए खिलाड़ियों के बारे में बारी-बारी से जान लें. 

1. ट्रेविस हेड


वैसे इस ऑस्ट्रेलियाई पर नजर दिल्ली की ही नहीं, बल्कि बाकी सभी बाकी टीमों की नजर लगी है. और दिल्ली को इनसे कड़ा मुकाबला करना होगा क्योंकि जहां दिल्ली के पर्स में 28.95 करोड़ रुपये हैं, तो चेन्नई (31.4 करोड़), गुजरात (38.15 करोड़), केकेआर (32.7 करोड़) और हैदराबाद (34 करोड़) के पर्स में दिल्ली से ज्यादा पैसा है. जाहिर कि ऐसे में मुकाबला बहुत ही कड़ा होने जा रहा है, लेकिन दिल्ली का प्रबंधन ट्रेविस हेड को लेकर बहुत ही ज्यादा रुचिकर है. वर्तमान में दिल्ली की बैटिंग में पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर जैसे ही बड़े नाम हैं. और प्रबंधन ज्यादा भरोसमेंद बल्लेबाजों को लाना चाहता है. और पिछले दिनों विश्व कप के बाद ट्रेविस हेड की रेटिंग खासी ऊंची हो गई है.

2. शाहरुख खान

वहीं, मिड्ल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए दिल्ली प्रबंधन की नजर एक और जिस खिलाड़ी पर है, वह पंजाब द्वारा रिलीज किए गए शाहरुख खान हैं. खान अपनी पावर-हिटिंग के लिए जाने जाते हैं. हालांकि, वह अपनी प्रतिष्ठा पर खरे नहीं ही उतरे हैं.  कई फ्रेंचाइजी की नजर शाहरुख पर है, लेकिन दिल्ली अब जबकि दिल्ली को बल्लेबाजों की जरुरत ज्यादा है, तो कैपिटल्स खान पर दांव लगा सकता है. 

3. पैट कमिंस

होने वाली नीलामी में दिल्ली प्रबंधन पैट कमिंस के पीछे भी हाथ धोकर पड़ सकता है क्योंकि वह टीम को कप्तान का भी विकल्प प्रदान करते हैं. सभी ने देखा कि पिछले दिनों भारत को विश्व कप फाइनल में हराने में पैट कमिंस की महीन रणनीति और इसे शानदार ढंग से अंजाम देने का कितना बड़ा योगदान रहा है. ऐसे में अगर दिल्ली कमिंस के लिए मोटी रकम खर्च करता है, तो आप हैरान बिल्कुल भी मत होना

4. रवींद्र रचिन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब जबकि दिल्ली कैंप में चार विदेशी खिलाड़ियों के लिए जगह है, दिल्ली की नजर इस कीवी ऑलराउंडर पर है. हालांकि, रविंद्र रचिन एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो नीलामी में सबसे ज्यादा रकम पाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. पिछले दिनों World Cup 2023 में अपने प्रदर्शन से रचिन ने सभी का दिल जीता था. खेले दस मैचों में रचिन ने 64 के औसत से 578 रन बनाए.