IPL 2022, DC vs SRH: आज दिल्ली की भिड़ंत हैदराबाद के साथ, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में दिल्ली और हैदराबाद के बीच अबतक 20 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान दिल्ली को हैदराबाद के खिलाफ नौ मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं हैदराबाद को दिल्ली के खिलाफ 11 मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है. 

IPL 2022, DC vs SRH: आज दिल्ली की भिड़ंत हैदराबाद के साथ, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

खास बातें

  • आईपीएल का 50वां मुकाबला आज
  • दिल्ली की टीम हैदराबाद को देगी चुनौती
  • ब्रेबोर्न स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें सीजन का रोमांचक चरम पर है. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का 50वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब दिल्ली की टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी नजर इस सीजन की अपनी पांचवी जीत पर टिकी रहेगी. वहीं एसआरएच की टीम इस सीजन की अपनी छठवीं सफलता के लिए जी जान लगाएगी. डीसी मौजूदा समय में अपने नौ मुकाबलों में चार जीत एवं पांच हार के बाद आठ अंक (+0.587) लेकर अंकतालिका में सातवें स्थान पर स्थित है. वहीं एसआरएच की टीम अपने नौ मुकाबलों में पांच जीत एवं चार हार के बाद 10 अंक (+0.471) लेकर अंकतालिका में पांचवे स्थान पर काबिज है.

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद हेड-टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में दिल्ली और हैदराबाद के बीच अबतक 20 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान दिल्ली को हैदराबाद के खिलाफ नौ मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं हैदराबाद को दिल्ली के खिलाफ 11 मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है. 


IPL 2022 Points Table Update: आरसीबी की रोमांचक जीत से बदला पॉइंट्स टेबल का समीकरण

बता दें आईपीएल इतिहास में दिल्ली की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर 189 रनों का बनाया है. वहीं दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद का सर्वोच्च स्कोर 219 रनों का है. इसके अलावा हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली का निम्नतम स्कोर 80 रनों का है, जबकि दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद का निम्नतम स्कोर 116 रनों का है.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर': 

मौजूदा सीजन के लिए दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं, जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. दिल्ली की टीम में जहां डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श और कप्तान ऋषभ पंत जैसे विस्फोटक खिलाड़ी हैं. वहीं एसआरएच के खेमे में अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्क्रम और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ी हैं, जो हारी हुई बाजी को जीताने का माद्दा रखते हैं.

पिच रिपोर्ट:

आज का मुकाबला मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल रही है. मैदान की छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड के चलते यहां रन बनाना आसान होता है. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 रन है, जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां दूसरी टीमों को 60 फीसदी जीत नसीब हुई है. 

CSK युवा गेंदबाज ने को Virat Kohli को मारी गेंद, फिर पूर्व कप्तान ने ऐसा कर जीत लिया दिल- Video

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया. 

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग XI: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडन मार्क्रम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com