DC vs RCB: रोमांचक मैच में दिल्ली को मिली हार, 1 रन से जीता RCB

DC vs RCB IPL 2021 Live Score: आईपीएल 2021 के 22वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम (Royal Challengers Bangalore) के साथ खेला गया जिसे आरसीबी ने 1 रन से जीत लिया. 

DC vs RCB: रोमांचक मैच में दिल्ली को मिली हार, 1 रन से जीता RCB

DC vs RCB Live Score: प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने की रेस

खास बातें

  • दिल्ली और बैंगलोर के बीच बराबरी की टक्कर
  • विराट सेना के सामने पंत के वीर
  • आईपीएल में आरसीबी का पलड़ा रहा है दिल्ली पर भारी

DC vs RCB IPL 2021 Live Score: आईपीएल 2021 के 22वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम (Royal Challengers Bangalore) के साथ खेला गया जिसे आरसीबी ने 1 रन से जीत लिया. आरसीबी के 172 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 170 रन ही बना सका. हेटमायार ने 23 गेंद पर अर्धशतक जमाकर मैच को रोमांचक बना दिया लेकिन आखिरी ओवर में दिल्ली 14 रन नहीं बना सकी, आखिरी ओवर में दिल्ली को 6 गेंद पर 14 रनों की दरकार थी. मोहम्मद सिराज ने आखिरी ओवर में गजब की गेंदबाजी की और आरसीबी को 1 रन से जीत दिला दी. पंत और हेटमायर सिर्फ 6 गेंद पर 12 रन ही बना सके. पंत 58 और हेटमायर 53 रन बनाकर नाबाद रहे. जीत के साथ ही पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आरसीबी पहुंच गया है. स्कोरकार्ड

IPL 2021: डिविलियर्स ने IPL में पूरे किए 5 हजार रन तो वॉर्नर ने किया रिएक्ट, बोले - 'My idol..'

आरसीबी के 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम के 4 विकेट गिरे, लेकिन लक्ष्य को हासिल करने से चूक गया. हेटमायर ने धुआंधार बल्लेबाजी की लेकिन आखिर में अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. मोहम्मद सिराज ने आखिरी ओवर में सटीक लेंथ पर गेंद फेंककर दिल्ली के बल्लेबाजों को खुलकर बड़ा शॉट मारने नहीं दिया. आरसीबी की ओर  से हर्षल पटेल को 2 विकेट मिले तो वहीं सिराज और जेमिसन के खाते में एक -एक विकेट आए. इससे पहले 

मार्कस स्टायनिस को हर्षल पटेल ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई, पटेल ने मैच में यह दूसरा विकेट झटका, मार्कस ने 17 गेंद पर 22 रन की पारी खेली. दिल्ली का चौथा विकेट 92 रन के स्कोर पर गिरा था. वहीं,  दिल्ली को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा, धवन केवल 6 रन ही बना सके. शिखर धवन को जेमिसन ने चहल के हाथों कैच कराकर दिल्ली को पहला झटका दिया था. धवन के बाद स्मिथ कोई खास नहीं कर सके, सिराज की गेंद पर स्मिथ विकेटकीपर डीविलियर्स के द्वारा लपके गए. स्टीव केवल 4 रन ही बना सके.

पृथ्वी शॉ ने पंत के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन हर्षल पटेल ने गेंदबाजी आक्रमण पर आते ही शॉ को आउट कर दिल्ली को तीसरा झटका दिया था. शॉ ने 18 गेंद पर 21 रन की पारी खेली. अपनी पारी में शॉ ने 3 चौके जमाए. पृथ्वी के आउट होने के बाद स्टाइनिस कप्तान पंत का साथ देने क्रीज पर आए हैं. 47 रन के स्कोर पर दिल्ली को तीसरा झटका लगा. आखिर में पंत और हेटमायर ने तेजी से रन बनाकर टीम को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया लेकिन सिराज ने शाानदार गेंदबाजी कर दिल्ली को लक्ष्य से 1 रन दूसर रखते हुए टूर्नामेंट में पांचवीं जीत आरसीबी को दिलाई. पॉइंट्स टेबल में आरसीबी 10 अंक के साथ टॉप पर आ गई है. 

डिविलियर्स की पारी को देखकर डेविड वॉर्नर ने किया रिएक्ट, कह दी ऐसी बात

वहीं, इससे पहले बैंगोलर के खिलाफ दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 171 रन बनाए, जिसमें एबी डिविलियर्स ने तूफानी 75 रनों की पारी खेली, एबी का आईपीएल में यह 40वां अर्धशतक है. अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान डिविलियर्स ने आईपीएल करियर में 5000 रन भी पूरे किए. भले ही आरसीबी के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए लेकिन डिविलियर्स ने एक छोर से संभाले रखा. एबी ने अपने आईपीएल करियर का 40वां अर्धशतक जमाया. एबी ने केवल 42 गेंद पर 72 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 3 चौके औऱ 5 छक्के शामिल रहे. 

IPL में एबी डिविलियर्स ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले केवल दूसरे विदेशी बल्लेबाज बने

इससे पहले जब आरसीबी ने पारी शुरू की तो कप्तान  विराट कोहली को आवेश खान ने बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई तो वहीं अगले ओवर में इशांत शर्मा ने कहर बरपाया और पडिक्कल को आउट कर आरसीबी को दूसरा झटका दिया. कोहली 12 और पडिक्कल ने 17 रनों की पारी खेली, आरसीबी का पहला और दूसरा विकेट 30 रन के स्कोर पर गिरा था.

दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद मैक्सवेल औऱ पाटीदार बल्लेबाजी करने आए, हालांकि मैक्सवेल ने तेजी से रन बनाए लेकिन अमित मिश्रा की फिरकी को ज्यादा देर तक रोक नहीं पाए, आखिर में मैक्सवेल 20 गेंद पर 25 रन बनाकर मिश्रा जी की गेंद पर कैच आउट कर लिए गए.मैक्सवेल के रूप में आरसीबी को तीसरा झटका लगा. मैक्सवेल को अमित मिश्रा ने आईपीएल में पांचवीं बार आउट किया है.  रजत पाटीदार 31 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने हैं. आखिर में  सुंदर के रूप में आरसीबी को 5वां झटका लगा था. सुंदर केवल 6 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली की ओर से अक्षर, इशांत, आवेश, कागिसो रबाडा और अमित मिश्रा को 1-1 विकेट मिला.

पैट कमिंस के बाद अब ब्रेट ली ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ, बोले- यहां के लोगों से जो प्यार मिला उनको इस हालात में..

देखें प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (डब्ल्यू), वाशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, रिषभ पंत (khdlev), स्टीव स्मिथ, शिम्रोन हेटमायर, मार्कस स्टाइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, केगिसो रबादा, ईशांत शर्मा, आवेश खान

आरसीबी और दिल्ली (DC vs RCB Live Score) के बीच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad ) में खेला जाएगा, जहां स्पिन गेंदबाजो को मदद मिलती है.आरसीबी और दिल्ली के बीच अबतक आईपीएल में कुल 25 मैच हुए हैं जिसमें 14 मैच आरसीबी जीतने में सफल रही है. ऐसे में इस मैच में यकीनन बैंगलोर का पलड़ा भारी दिख रहा है. लेकिन दिल्ली के बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में हैं.

IPL 2021: शोएब अख्तर ने Video शेयर कर कहा- भारत को IPL की नहीं आक्सीजन सिलेंडर की है जरुरत

पृथ्वी शॉ और शिखर धवन शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. धवन इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. धवन के फॉर्म में रहने से दिल्ली की टीम बैंगलोर को इस मैच में कड़ी टक्कर दे सकती है. इन दो प्लेयर्स के अलावा स्टीव स्मिथ, हेटमायर और स्टाइनिस के पास मैच को बदलने की क्षमता है. गेंदबाजी में भी दिल्ली के पास काफी सारे विकल्प हैं. खासकर अमित मिश्रा के टीम में रहने से दिल्ली की टीम स्पिन डिपार्टमेंट में आरसीबी के आगे हैं. 

IPL 2021: क्रिस गेल ने जोंटी रोड्स की तरह डाइव लगाकर रोका गेंद, देखकर Andre Russell की छूट गई हंसी..देखें Video


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com