DC vs MI: दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, धवन और मिश्रा जी चेन्नई में बने मैच के हीरो

Delhi vs Mumbai, 13th Match of IPL 2021 Live Score: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 6 विकेट से हरा दिया. दिल्ली की मुंबई पर 6 विकेट से शानदार जीत में धवन और मिश्रा जी मैच के हीरो बने

DC vs MI: दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, धवन और मिश्रा जी चेन्नई में बने मैच के हीरो

IPL 2021: दिल्ली और मुंबई की टीम आमने-सामने

Delhi vs Mumbai, 13th Match of IPL 2021 Live Score: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 6 विकेट से हरा दिया. दिल्ली की मुंबई पर 6 विकेट से शानदार जीत में धवन और मिश्रा जी मैच के हीरो बने. धवन ने जहां 45 रन की शानदार पारी खेली तो वहीं अमित मिश्रा ने 4 विकेट लेकर मैच का पासा दिल्ली की ओ मोड़ दिया. मुंबई के 138 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य को आखिरी ओवर में हासिल कर लिया. मुंबई इंडियन्स (MI) को छह विकेट से हराकर गत चैंपियन टीम के खिलाफ लगातार पांच हार के क्रम को दिल्ली ने आखिकार तोड़ दिया. अमित मिश्रा मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. स्कोरकार्ड

धवन अपना अर्धशतक जमाने से चूक गए. धवन ने 45 रन की पारी खेली और राहुल चाहर का शिकार बने, दिल्ली को तीसरा झटका 100 रन स्कोर पर लगा था .इससे पहले पृथ्वी शॉ़ के रूप में दिल्ली को पहला विकेट गिरा. शॉ केवल 7 रन ही बना सके. इसके बाद धवन और स्मिथ ने मिलकर दिल्ली की पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 64 रन तक ले जाने में सफल रहे, लेकिन पोलार्ड ने स्मिथ को आउट कर दिल्ली को दूसरा झटका दिया. स्टीव स्मिथ 29 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए. स्मिथ के आउट होने के बाद ललित यादव ओपनर धवन का साथ देनेे क्रीज पर आए थे. ललित यादव और धवन ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और एक समय ऐसा लग रहा था कि दोनों मिलकर दिल्ली को शानदार जीत दिला देंगे. लेकिन 100 रन के स्कोर पर धवन आउट हुए. इसके बाद पंत भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और केवल 7 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने. जिस समय पंत आउट हुए उस समय दिल्ली का स्कोर 115 रन था. 

DC vs MI: शिखर धवन ने बनाया धमाकेदार रिकॉर्ड, IPL में बतौर ओपनर ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

पंत के बाद हेटमायार बल्लेबाज के लिए आए और आखिर में ललित यादव के साथ मिलकर दिल्ली को शानदार 6 विकेट से जीत दिली दी. हेटमायर 14 रन और ललित 22 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई की ओर से राहुल चाहर, बुमराह, जयंत और पोलार्ड को 1-1- विकेट मिला.

DC vs MI: अश्विन की गेंद पर रोहित ने लगाया हैरतअंगेज छक्का, गेंदबाज की आंखें खुली की खुली रह गई..देखें video 

अमित मिश्रा ने ढ़ाया कहर

इससे पहले दिल्ली के खिलाफ रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करनेे उतरी मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन बनाए. दिल्ली की ओर से अमित मिश्रा ने कहर बरपाया और 4 विकेट लेने में सफल रहे. मिश्रा जी के अलावा आवेश खान को 2 विकेट मिला. वहीं, स्टोइनिश, रबाडा और ललित यादव के खाते में एक विकेट आए. दिल्ली के दिग्गज अमित मिश्रा ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया है और अभी तक 4 विकेट लेने में सफल हो गए हैं. मिश्रा जी ने रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, पोलार्ड और ईशान किशन जैेसे बल्लेबाज को आउट कर मुंबई की टीम को बैकफुट पर पहुंचा दिया है. पोलार्ड के रूप में मुंबई को छठा  झटका लगा. विस्फोटक बल्लेबाज पोलार्ड को मिश्रा जी ने अपनी गुगली में फंसाया और पवेलियन की राह दिखाई. 84 रन के स्कोर पर मुंबई को छठा झटका लगा.ईशान किशन 26 रन बनाने के बाद आउट हुए. 

DC vs MI: अमित मिश्रा ने बरपाया कहर, IPL में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते गेंदबाज बने

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. मुंबई को पहला झटका डिकॉक के रूप में 9 रन के योग पर लगाा था लेकिन इसके बाद रोहित और सूर्य़कुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की  और टीम को संभाला. लेकिन 67 रन पर सूर्यकुमार यादव आउट होकर पवेलियन लौटे. इसके बाद अमित मिश्रा ने अपनी फिरकी जाल बिछाया और एक ही ओवर में रोहित और हार्दिक को आउट कर मुंबई को बैकफुट पर ला कर खड़ा  कर दिया.

रोहित शर्मा 30 गेंद पर 44 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं अगली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या बिना रन बनाए पवेलियन लौटे. मुंबई को चौथा झटका 77 रन के स्कोर पर लगा. इसके बाद क्रुणाल पंड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए और ललित यादव की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. मुंबई इंडियंस को पांचवां झटका 81 रन के योग पर लगा. क्रुणाल केवल 1 रन ही बना सके.

बता दें कि डिकॉक को स्टोइनिस ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई थी. 9 रन केे स्कोर पर मुंबई को पहला झटका लगा था. डिकॉक केवल 1 रन ही बना सके. डिकॉक के बाद सूर्यकुमार यादव ने रोहित का भरपूर साथ दिया और टीम के स्कोर को 67 रन पर ले गए. दिल्ली के गेंदबाज आवेश खान ने सूर्यकुमार को आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दिया. 67 रन के स्कोर पर मुंबई को दूसरा झटका लगा. सू्र्यकुमार एक बार फिर बड़ा स्कोर नहीं बना सके, 24 रन बनाने के बाद पंत के द्वारा लपके गए.

दिल्ली की ओर से अमित मिश्रा ने 4 विकेट लिए. इसके अलाव आवेश खान को 2 विकेट मिला. स्टोइनिस, रबाडा और ललित यादव के खाते में 1-1 विकेट आए.

दोनों टीमों में हुए हैं बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए थे. हेटमायर और अमित मिश्रा की वापसी हुई थी तो वहीं रोहित शर्मा की टीम में जयंत यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. बता दें कि दिल्ली को पिछले 2020 के आईपीएल फाइनल में मुंबई ने हराकर खिताब जीता था.. 

देखें प्लेइंग XI


दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग XI): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (w / c), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, ललित यादव, रविचंद्रन अश्विन, कागिसो रबाडा, अमित मिश्रा, अवेश खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंबई इंडियंस (प्लेइंग XI): क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट