DC vs CSK, Qualifier 1: इलेवन में जगह नहीं मिली, तो सुरेश रैना को लेकर खड़े हुए 3 बडे़ सवाल

DC vs CSK, Qualifier 1: सभी यह मानकर चल रहे थे कि बड़े मुकाबले के मौके पर चेन्नई के मैच विजेता रहे रैना (Suresh Raina) को XI में जरूर जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं ही हुआ.

DC vs CSK, Qualifier 1: इलेवन में जगह नहीं मिली, तो सुरेश रैना को लेकर खड़े हुए 3 बडे़ सवाल

DC vs CSK Qualifier 1: सुरेश रैना के लिए उनके फैंस बहुत ज्यादा चिंतित हो चले हैं

खास बातें

  • गावस्कर ने की थी XI में शामिल करने की वकालत
  • रैना में मैच का रुख बदले की योग्यता-गावस्कर
  • सलाह की अनदेखी, उथप्पा को ही खिलाया गया
नयी दिल्ली:

IPL 2021: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में पहले क्वालीफायर मुकाबले में जब टॉस के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की फाइन इलवेन सामने आयी, तो काफी हद तक हैरानी हुई. हैरानी इस बात की कि मैच से ठीक पहले उलट तक चल रहीं चर्चाओं से उलट सुरेश रैना (Suresh Raina) को इस बड़े मुकाबले के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया. पिछले दो मैचों में रैना की जगह रॉबिन उथप्पा को खिलाया गया था, लेकिन वह भी दोनों मैचों में फ्लॉप रहे. ऐसे में गावस्कर सहित ज्यादातर लोगों ने चेन्नई के लिए पिछले कुछ सालों में जमकर रन बटोरने वाले सुरेश रैना को इस प्ले-ऑफ में खिलाने की मांग की थी, लेकिन मैनेजमेंट ने रॉबिन उथप्पा को नाकामी के बावजूद इस मैच में खिलाया गया. और इस स्थिति के बाद रैना के चाहने वाले उन्हें लेकर चिंतित हो उठे हैं, उन्हें लेकर चर्चा और सवाल कर रहे हैं और इन सवालों में बहुत ही ज्यादा जान है.  

चर्चा में सबसे बड़ा सवाल यह निकलकर आया है कि क्या रैना ने चेन्नई के लिए अपना आखिरी मैच खेल लिया है. वजह यह है कि जो हालात दिख रहे हैं, उसके लगता नहीं कि अगर चेन्नई आगे बढ़ती है, तो रैना को इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा. टीम जीतती है, तो धोनी शायद ही विजेता टीम से छेड़छाड़ करें. वहीं, अब यह तो आप जानते ही हैं कि अगले साल की शुरुआत में नए सिरे से खिलाड़ियों की मेगा नीलामी होने जा रही है. सूत्रों के हिसाब से फ्रेंचाइजी को दो या तीन खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की इजाजत दी जाएगी. और जो हालात फिलहाल हैं, उसे देखकर लगता नहीं कि सुपर किंग्स अगली मेगा नीलामी में रैना को रिटेन करेगा. खासकर यह देखते हुए कि धोनी ने पहले ही अगले सेशन में खेलने की बात कह दी. ऐसा ही श्रीनिवासन कह चुके हैं, तो वहीं दूसरी तरफ रवींद्र जडेजा, ब्रावो और युवा ऋतुराज जैसे खिलाड़ी बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में रिटेन करने को लेकर भी सवाल बहुत ही बड़ा हो चला है ?

यह भी पढ़ें: 


जयवर्द्धने की सलाह पर श्रीलंका ने किए विश्व कप टीम में 3 बदलाव, फाइनल 15 नाम घोषित

विश्व कप विजेता टीम पर छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा, आईसीसी ने किया ऐलान, जानिए किसे कितना मिलेगा

इंजमाम-उल-हक ने वर्ल्ड कप टीम में इस खिलाड़ी के चयन पर उठाया सवाल

शिखा पांडेय की यह गेंद देख मुंह से निकला, Oh my God, जाफर ने बताया महिला क्रिकेट की बॉल ऑफ सेंचुरी, Video

दूसरी फ्रेंचाइजी लगाएंगी दांव?
रैना इस साल 35 साल के होने जा रहे हैं. और ऐसे में सवाल यह भी है कि जब अगले साल मेगा नीलामी होगी, तो क्या  वह बाकी फ्रेंचाइजी टीमों की रणनीति में शामिल होंगे? अगले साल दो नयी टीमें शामिल हो जाएंगी. जाहिर है कि सभी टीमों में पूरी तरह बदलाव हो जाएगा. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि रैना के साथ क्या होता है. और जब तक उनके नाम पर बोली नहीं लगेगी, यह सवाल बराबर बना रहेगा. 

बहुत बुरा रहा इस साल हाल 
रैना का इस साल खासकर दूसरे चरण में अप्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा. डेल स्टेन तो इतने खफा हुए थे कि उन्होंने दूसरे चरण के शुरुआती मुकाबलों में बैटिंग देखकर रैना को स्कूली क्रिकेटर करार दिया था. इस सेशन में रैना ने खेले 12 मैचों की 11 पारियों में 17.77 के औसत से सिर्फ 160 रन बनाए. उनका स्ट्राइक-रेट सिर्फ 125.00 का रहा और वह इनमें एक ही अर्द्धसतक लगा सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, जानें एक्सपर्ट की राय