चोट से वापसी की राह पर डेल स्टेन

चोट से वापसी की राह पर डेल स्टेन

डेल स्टेन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को मुंह-तोड़ जवाब दिया है। कप्तान हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स और फ़ैफ़ डू प्लेसी की शानदार पारी ने टीम की बल्लेबाजी पर उठ रहे सवालों को शांत कर दिया है। वहीं गेंदबाजी में डेल स्टेन भी चोट से वापसी की राह पर हैं। स्टेन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। स्टेन ने ट्वीट कर कहा कि वे नेट्स में वापस आकर काफी खुश हैं।

अगर अभ्यास सेशन में सब कुछ ठीक रहा तो इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट जो जोहानिस्बर्ग में खेला जाएगा, में उनकी वापसी हो सकती है।
स्टेन की वापसी हो सकती है लेकिन दूसरे तेज गेंदबाज वॉर्नान फ़िलेंडर अब भी फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। फ़िलेंडर के टखने में चोट है।

स्टेन को बॉक्सिंग डे टेस्ट यानि डरबन टेस्ट के दौरान गेंदबाजी करते हुए कंधे में चोट की वजह से मैदान से बाहर हो गए थे। पिछले ढाई साल में स्टेन 9 दफा चोटिल हो चुके हैं जो अफ्रीकी टीम मैनेजमैट के लिए फिक्र की बात बनी हुई है। खबरों के मुताबिक स्टेन फिट होते हैं तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी।

फ़िलेंडर की बात करें तो उनके ठीक होने में 6 से 8 हफ्तों का समय लगना था जो इसी हफ्ते खत्म हो रहा है। अफ्रीकी बोर्ड के मुताबिक फ़िलेंडर को घरेलू मैच खेलकर मैच फिटनेस साबित करना होगा तभी वे टेस्ट टीम में वापसी कर सकेंगे। ऐसे में फ़िलेंडर के इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट जो सेंचुरियन में होना है, वापसी कर सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम का एलान केपटाउन टेस्ट के आखिरी दिन यानि 6 जनवरी को करेगी।