न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले CSK ने याद दिलाया महेंद्र सिंह धोनी का टेस्ट डेब्यू

धोनी ने दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था. उन्होंने 90 टेस्ट में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए. उन्होंने अपने करियर में 6 शतक और 33 अर्द्धशतक लगाए.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले CSK ने याद दिलाया महेंद्र सिंह धोनी का टेस्ट डेब्यू

धोनी आईपीएल (IPL) के पहले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे

खास बातें

  • धोनी के टेस्ट डेब्यू को किया याद
  • ट्विटर पर शेयर की तस्वीर
  • चेन्नई के मैदान पर ही किया था टेस्ट डेब्यू
नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की दिवानगी है कि कम होने का नाम ही नहीं लेती. गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपने ट्विटर हैंडल पर धोनी की एक तस्वीर शेयर की है जिसमें धोनी टेस्ट मैच की जर्सी में दिखाई दे रहे हैं. ये तस्वीर भारत और श्रीलंका के बीच चेन्नई (Chennai) में खेले गए मैच की है जो कि साल 2005 में खेला गया था. 16 साल पहले  धोनी ने इसी मैच में अपना डेब्यू किया था. धोनी ने इस मैच तीस रनों की पारी खेली थी. ये मैच ड्रा रहा था धोनी ने इस मैच छह बाउंड्री लगाई थी.

यह पढ़ें- सामने आया एलेक्स कैरी का भावुक VIDEO, टिम पेन की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुए हैं शामिल

सोशल मीडिया पर शेयर की इस तस्वीर में लिखा गया कि "प्रीमियर ऑफ थाला धोनी इन वाइट्स".  धोनी ने टेस्ट मैच जीतने के मामले में भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि बाद में उन्हें विराट कोहली ने पछाड़ दिया, धोनी ने दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने 90 टेस्ट में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए. उन्होंने अपने करियर में 6 शतक और 33 अर्द्धशतक लगाए.


यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका में घरेलू मैचों को किया गया स्थगित, भारत के दौरे पर संकट के बादल

धोनी आईपीएल (IPL) के पहले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे. अब तक वे चार बार चेन्नई को खिताब दिला चुके हैं. साल 2020 को छोड़कर हर सीजन में ये टीम नॉक आउट दौर में पंहुचने में कामयाब रही है. धोनी ने अपने समर्थकों से ये वादा किया था कि वे 2020 के खराब दौर बाद वापसी करेंगे और उन्होंने करके दिखाया भी. बीते  सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने  धोनी की कप्तानी में कोलकाता (KKR) को फाइनल मुकाबले में हराकर चौथी बार इस खिताब को अपने नाम किया है. धोनी को अभी आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई ने फिर से रिटेन किया है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com