विज्ञापन
Story ProgressBack

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर', विराट-रोहित नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

Cricket Australia Pick Test Team of The Year: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम की कमान पैट कमिंस को सौंपी है जिनकी अगुवाई में इस साल ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया था.

Read Time: 4 mins
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर', विराट-रोहित नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह
Cricket Australia: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर'

Cricket Australia Pick Test Team of The Year: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2023 के लिए अपनी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चौंकाते हुए इस लिस्ट में सिर्फ दो ही भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है. हालांकि, यह खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली नहीं है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम की कमान पैट कमिंस को सौंपी है जिनकी अगुवाई में इस साल ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जिस टीम का चयन किया है उसमें इंग्लैंड के खिलाड़ियों का दवदबा देखने को मिला रहा है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को चुना है. उस्मान ख्वाजा ने इस साल 13 टेस्ट की 24 पारियों में 3 शतक और 6 अर्द्धशतक की मदद से  52.60 की औसत से 1,210 रन बनाए हैं. जबकि दिमुथ करुणारत्ने ने 6 टेस्ट की 10 पारियों में 2 शतक और 3 अर्द्धशतक की मदद से 60.80 की शानदार औसत से 608 रन बनाए हैं.

इसके बाद न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को जगह मिली है, जिन्होंने 7 मैचों की 13 पारियों में चार शतक की मदद से 57.91 की औसत से 696 रन बनाए हैं. इसके बाद इंग्लैंड के जो रूट को जगह मिली है. जो रूट ने 8 टेस्ट की 14 पारियों में 65.58 की औसत से 2 शतक के दम पर 787 रन बनाए हैं. रूट के बल्ले से इस दौरान 2 शतक और पांच अर्द्धशतक आए हैं. इसके बाद लिस्ट में हैरी ब्रूक का नाम है.

हैरी ब्रूक ने 8 टेस्ट की 14 पारियों में 1 शतक और 6 अर्द्धशतक के दम पर 53.92 की औसत से 701 रन बनाए हैं. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में आयरलैंड के लोर्कन टकर को चुना गया है जिन्होंने 4 मैचों की 8 पारियों में 1 शतक और 1 अर्द्धशतक के दम पर 43.87 की औसत से 351 रन बनाए हैं.

इस लिस्ट में इसके बाद रवींद्र जडेजा को जगह मिली है, जिन्होंने 7 मैचों की 9 पारियों में 35.12 की औसत से 281 रन बनाए हैं. जडेजा ने इस दौरान 33 विकेट भी हासिल किए हैं. जडेजा ही नहीं अश्विन भी इस लिस्ट में जगह बनाने में सफल हुए हैं. आर अश्विन ने 7 मैचों में 41 विकेट हासिल किए हैं. अश्विन ने चार बार एक पारी में 5 और एक बार एक मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम की कमान पैट कमिंस को सौंपी हैं, जिन्होंने 11 मैचों में 42 विकेट हासिल किए हैं. कमिंस ने तीन बार एक पारी में पांच विकेट लिए हैं जबकि एक बार उन्होंने एक मैच में 10 विकेट हासिल किए हैं.  कमिंस के बाद कगिसो रबाडा और स्टुअर्ट ब्रॉड को जगह मिली है. कगिसो रबाडा ने 4 टेस्ट में 20 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने 2 बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है जबकि 8 मैचों की 38 विकेट हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: "पहले 25 से 30 ओवर..." टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए गेंदबाजों को करना होगा ये काम, दिग्गज ने बताया पूरा प्लान

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अजब फैसला, सेलेक्टर को दी टी20 लीग में खेलने की मंजूरी, अब हो रहा विवाद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बाबर आजम को वनडे और टी20 के लायक क्यों नहीं मानते हैं शोएब अख्तर? लाइव शो में भड़के, VIDEO
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर', विराट-रोहित नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह
Pakistan exit from T20 World Cup 2024 Tamim Iqbal reaction viral Pakistan Cricket
Next Article
"अब अफरीदी जैसे खिलाड़ी...", पाकिस्तान के T-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर बांग्लादेश खिलाड़ी के रिएक्शन ने पाकिस्तानी क्रिकेट में मचाई हलचल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;