IPL की लोकप्रियता को देखकर क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने BBL के लिए बदली रणनीति, लागू किया जाएगा यह सिस्टम

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने आगामी बिग बैश लीग (BBL) में विदेशी खिलाड़ियों के चयन के लिये बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) की तर्ज पर ‘ड्राफ्ट’ व्यवस्था शुरू करने की घोषणा की

IPL की लोकप्रियता को देखकर क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने BBL के लिए बदली रणनीति, लागू किया जाएगा यह सिस्टम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लागु करेगा ड्राफ्ट सिस्टम

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने आगामी बिग बैश लीग (BBL) में विदेशी खिलाड़ियों के चयन के लिये बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) की तर्ज पर ‘ड्राफ्ट' व्यवस्था शुरू करने की घोषणा की. बीबीएल का नया सत्र दिसंबर में शुरू होगा जिसके लिये ‘ड्राफ्ट' अगले कुछ महीनों में तैयार किये जाने की संभावना है. ‘ड्राफ्ट' व्यवस्था के अनुसार प्रत्येक टीम को कम से कम दो और अधिकतम तीन खिलाड़ियों का चयन करना होगा. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हालांकि कहा कि ‘ड्राफ्ट' को सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध विदेशी खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लक्ष्य के साथ तैयार किया गया है और इसका उद्देश्य बीबीएल को अंतरराष्ट्रीय बाजार में अधिक प्रतिस्पर्धी बनाना है.

खिलाड़ियों की चार श्रेणियां (प्लेटिनम, गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज) होंगी. इनमें प्लेटिनम श्रेणी के क्रिकेटरों को सबसे अधिक भुगतान वाले वर्ग में रखा जाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेेलिया दि्वारा विदेशी खिलाड़ियों के चयन के लिये ड्राफ्ट सिस्टम लागू करने पर भारत के कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी ट्वीट कर इसका स्वागत किया है.  


बता दें कि ड्रॉफ्ट से सिस्टम के बीबीएल में आने ले और भी विदेशी खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा ले पाएंगे. अबतक बीबीएल में  राशिद खान, आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन, एबी डीविलियर्स, डेल स्टेन और एलेक्स हेल्स जैसे सितारे इस लीग में खेल चुके हैं.  

* विजय माल्या के साथ दिखे क्रिस गेल, तो फैन्स ने की दी Memes की बारिश, बने ऐसे Jokes
इंग्लैंड पहुंचते ही वसीम जाफर के साथ माइकल वॉन ने शुरू किया ट्विटर वॉर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऐसा जवाब देकर लूटी महफिल
* डेविड वॉर्नर शतक से 1 रन से चूके, लेकिन बना गए अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)