काउंटी क्रिकेट : बेयरस्टॉ-ब्रेसनन ने तोड़ा 100 साल पुराना रिकॉर्ड

टिम ब्रेसनन की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

जॉनी बेयरस्टॉ और टिम ब्रेसनन ने यार्कशर की तरफ से डरहम के खिलाफ सोमवार को सातवें विकेट के लिए 366 रन की अटूट साझेदारी करके काउंटी क्रिकेट में पिछले 100 साल से भी अधिक पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। बेयरस्टॉ (नाबाद 219) और ब्रेसनन (नाबाद 169) दोनों ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर भी बनाया।

इन दोनों ने तब जिम्मेदारी संभाली जबकि यार्कशर छह विकेट पर 191 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। उसने आखिर में छह विकेट पर 557 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की। बेयरस्टॉ और ब्रेसनन के बीच 366 रन की साझेदारी काउंटी चैंपियनशिप में सातवें विकेट के लिए नया रिकॉर्ड है। इन दोनों ने के.एस.रणजीत सिंह और बिली न्यूहैम का 1902 में ससेक्स की तरफ से एसेक्स के खिलाफ लीटन में बनाए गए 344 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा।

बेयरस्टॉ और ब्रेसनन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सातवें विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभायी। रिकॉर्ड भारत के भूपिंदर सिंह जूनियर और पंकज धरमाणी के नाम पर हैं, जिन्होंने 1994-95 में पंजाब की तरफ से दिल्ली के खिलाफ नई दिल्ली में 460 रन जोड़े थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन दोनों के बीच की साझेदारी डरहम के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी भागीदारी है। उन्होंने मार्क बूचर और इयान वार्ड के ओवल में बनाए गए 359 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। यह यार्कशर की तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी भी है।