विज्ञापन

IND vs NZ1st Test : 'अब तो वो...', Sarfaraz Khan को लेकर भारतीय कोच ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट में मची खलबली

Team India Coach on Sarfaraz Khan: भारत की पहली पारी केवल 46 रन पर सिमटने के बाद यह पारी काफी अहम थी, क्योंकि यह टेस्ट क्रिकेट में घर पर भारत का सबसे कम स्कोर था.

IND vs NZ1st Test : 'अब तो वो...', Sarfaraz Khan को लेकर भारतीय कोच ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट में मची खलबली
Ind vs Nz Sarfaraz Khan Century

IND vs NZ 1st Test Sarfaraz Khan Century: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी मात्र 46 रनों पर सिमट गई थी जिसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ों ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाज़ी दिखते हुए टीम इंडिया के खिलाफ पहली पारी में 402 रनबनाकर 356 रनों की बढ़त हासिल कर ली जिसके बाद टीम इंडिया के सामने इस बढ़त को पार कर न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए बड़ा लक्ष्य रखे की चुनौती थी जिसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की बदौलत एक अच्छी शुरुआत दी, जिसके बाद विराट कोहली ने भी टीम के जरुरत को समझते हुए अपने लय पर वापस आते हुए 70 रनों की बहुमूल्य पारी खेली.

तीसरे दिन टीम इंडिया ने ऐसे संभाला था खेल

टीम इंडिया को 72 रन पर पहला, 95 रन पर दूसरा और 231 रन पर तीसरा झटका लगा और उसके बाद सरफराज खान की बरी आई जो पहली पारी में बिना खता खोले पवेलियन लौट गए थे और उन्होंने विराट कोहली और ऋषभ ोान्त के साथ बेहतर तालमेल के साथ खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक ठोक दिया. भारतीय टीम के सहायक कोच अभिषेक नायर (Abhishek Nayar on Sarfaraz Khan Century vs NZ) को उम्मीद है कि सरफराज खान अपनी शानदार घरेलू फॉर्म को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी जारी रखेंगे. मुंबई के बल्लेबाज ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे दिन के पहले सेशन में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया.

सरफराज ने शुक्रवार शाम में बनाए 70 रन से आगे खेलना शुरू किया और ऋषभ पंत के साथ मिलकर भारत को मुश्किल से बाहर निकालने की कोशिश जारी रखी. भारत की पहली पारी केवल 46 रन पर सिमटने के बाद यह पारी काफी अहम थी, क्योंकि यह टेस्ट क्रिकेट में घर पर भारत का सबसे कम स्कोर था. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 113 रन की साझेदारी की, जिसमें पंत ने अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक बनाया. इसके बाद बारिश ने खेल को रोक दिया. उस समय भारत ने 71 ओवर में 344/3 का स्कोर बना लिया था और न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे था. सरफराज ने विराट कोहली (70) के साथ 136 रन की अहम साझेदारी की थी, इससे पहले ग्लेन फिलिप्स ने तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर कोहली को आउट कर दिया था.

अभिषेक नायर सरफराज खान को लेकर कहा

नायर ने बीसीसीआई द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "हम सरफराज खान को शतकों, दोहरे शतकों और तिहरे शतकों के लिए जानते हैं. इसलिए मुझे उम्मीद है कि दिन के अंत में हम घरेलू क्रिकेट के सरफराज खान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी उसी अंदाज में खेलते देखेंगे और वो तिहरा शतक बनाएंगे." नायर ने आगे कहा, "कभी-कभी जब हालात आपके खिलाफ होते हैं, तब आप भारतीय खिलाड़ियों से वापसी की उम्मीद करते हैं, और यही जज्बा हमारे ड्रेसिंग रूम में है. जब आप मुश्किल में होते हैं, तो लड़ने की यह प्रवृत्ति हमारे अंदर स्वाभाविक रूप से होती है."

"अगर हम पहले 15-20 ओवर बिना विकेट गंवाए खेल लेते हैं, तो मुझे लगता है कि हम दिन के अंत तक 300-350 रन बना सकते हैं और फिर आखिरी दिन न्यूजीलैंड को चुनौती दे सकते हैं. आदर्श स्थिति यही होगी कि हम बोर्ड पर 250 रन टांग दें और न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेलें."

कोच रेयान टेन डोशाटे ने भी टीम के जज्बे की तारीफ की

भारत के दूसरे सहायक कोच रेयान टेन डोशाटे ने भी पहली पारी में हुए बड़े झटके के बाद टीम के जज्बे की तारीफ की. उन्होंने कहा, "आज का दिन अच्छा रहा. हमने कड़ी मेहनत की और आखिरी गेंद तक शानदार खेल दिखाया. शायद यह टेस्ट का एक बड़ा मोड़ था, लेकिन इसका मतलब यह है कि हमने खुद को मैच में वापस लाने का मौका दिया है. चाहे हालात कैसे भी हों, हम समाधान ढूंढते हैं और मुझे लगता है कि आज हमने ऐसा ही किया. इतनी बड़ी कमी के बाद हार मानना आसान होता, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया. हमें लगता है कि हम अभी भी मैच में हैं, और हमारी टीम ने कभी हार न मानने वाला जज्बा दिखाया है, यही हमारा तरीका है."

(IANS इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''कच्चा प्लेयर'', भारत के इस युवा स्टार को 'शहजादा' कहते हुए पाकिस्तानी दिग्गज ने लगा दी झाड़
IND vs NZ1st Test : 'अब तो वो...', Sarfaraz Khan को लेकर भारतीय कोच ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट में मची खलबली
Rishabh Pant Broke MS Dhoni Record Big Record Fastest 2500 Test Runs India vs New Zealand
Next Article
Rishabh Pant: एमएस धोनी नहीं अब दुनिया ऋषभ पंत को करेगी याद, बेखौफ बल्लेबाज ने तोड़ दिया रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com