यह ख़बर 21 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : चेन्नई को डॉल्फ़िंस के ख़िलाफ़ चाहिए जीत

नई दिल्ली:

चैम्पियंस लीग टी20 में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना डॉल्फ़िंस से होगा। अपने पहले मैच में कोलकाता से हारने के बाद चेन्नई की नज़र टूर्नामेंट में पहली जीत पर होगी। टूर्नामेंट में चेन्नई कहीं पिछड़ ना जाए इसके लिए टीम को जीत की राह पकड़नी होगी।

वैसे चेन्नई हमेशा से आईपीएल और चैम्पियंस लीग में पहले भी धीमी शुरुआत करती रही है, लेकिन एक बार लय में आने पर टीम को रोक पाना नामुमकिन हो जाता है। कोलकाता के ख़िलाफ़ टीम ने लय ज़रूर पकड़ी, लेकिन आख़िरी लम्हों में टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई।

इस साल हुए आईपीएल में चेन्नई की सफलता उसके बल्लेबाज़ों पर ज्यादा टिकी रही। टीम के ओपनर ब्रैंडन मैक्कलम और ड्वेन स्मिथ ने चेन्नई की धमाकेदार शुरुआत देकर बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की, जिससे चेन्नई के गेंदबाज़ों को ज्यादा मेहनत करने की ज़रूरत नहीं पड़ी।

कोलकाता के साथ मैच में चेन्नई के टॉप चार बल्लेबाज़ ब्रैंडन मैक्कलम ड्वेन स्मिथ सुरैश रैना और फ़ैफ़ डू प्लेसी फ्लॉप रहे जिससे टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। ऐसे में डॉल्फ़िस के साथ मैच में चेन्नई के बल्लेबाज़ों और ख़ासकर ओपनर्स पर दबाव होगा।

टीम की गेंदबाज़ी की बात करें, तो रविंद्र जडेजा और आर अश्विन को अपनी गेंदबाज़ी में पैनापन लाना होगा। नाइटराइडर्स के बल्लेबाज़ों ने दोनों खिलाड़ियों के 5 ओवर में 54 रन बटोर लिए। अगर जडेजा और अश्विन ने आने वाले मैचों में रन पर लगाम नहीं लगाया, तो ये चेन्नई के लिए टूर्नामेंट में ख़तरनाक साबित हो सकता है। हालांकि जडेजा, अश्विन और ब्रावो जैसे ऑल−राउंडर से सजी चेन्नई के खिलाड़ियों में अपने दम पर मैच का पासा पलटने का दम है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं दूसरी तरफ़ डॉल्फ़िंस की बात करे तो दक्षिण अफ्रीकी टीम में जाने−माने चेहरों की कमी है। पर्थ के ख़िलाफ़ टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मिचेल मार्श की पारी की वजह से हार गई। ऐसे में डॉल्फ़िंस भी चेन्नई की तरह अपने पहले जीत के इंतज़ार में है।