अपने करियर के 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, भूलकर भी याद नहीं करना चाहेंगे

Cheteshwar Pujara 100th test: दिल्ली टेस्ट मैच (IND vs AUS Delhi Test) में भारत की पहली पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बिना रन बनाए आउट हुए.

अपने करियर के 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, भूलकर भी याद नहीं करना चाहेंगे

पुजारा के नाम अनचाहा रिकॉर्ड

Cheteshwar Pujara 100th test: दिल्ली टेस्ट मैच (IND vs AUS Delhi Test) में भारत की पहली पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बिना रन बनाए आउट हुए. बता दें कि यह उनके टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच हैं. अपने 100वें टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के दौरान पुजारा 0 पर आउट हुए. ऐसा होते ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में करियर के 100वें टेस्ट में 'डक' पर आउट होने वाले दुनिया के 8वें बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड दिलीप वेंगसरकर, एलन बॉर्डर, मार्क टेलर, स्टीफन फ्लेमिंग, कर्टनी वॉल्श, ब्रेंडन मैकुलम और एलिस्टेयर कुक के नाम बन चुका है. बता  दें कि सबसे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड भारत के वेंगसरकर के नाम हुआ था. 

100वें टेस्ट में 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ी
दिलीप वेंगसरकर
एलन बॉर्डर
मार्क टेलर
स्टीफन फ्लेमिंग
कर्टनी वॉल्श
ब्रेंडन मैकुलम
एलिस्टेयर कुक
अब पुजारा

वहीं, दूसरी ओर पुजारा भारत की ओर से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 13वें खिलाड़ी भी बने हैं. भारत और विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच सचिन तेंदुलकर नेखेले हैं. तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर में 200 टेस्ट मैच खेलने का विश्व रिकॉर्ड बनाया हुआ है. इसके अलावा टेस्ट मैच की बात करें तो स्पिनर लियोन की गेंद पर पुजारा LBW आउट हुए. पुजारा केवल 7 गेंद का ही सामना कर पाए. 


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पार में 263 रन बनाए थे. भारत के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की थी. खासकर शमी ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया था और 4विकेट लेने में सफल रहे थे. वहीं, अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए थे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'चल पठान आउट करके दे', किंग कोहली ने जडेजा को विकेट लेने के लिए खास अंदाज में चीयर कर उकसाया, देखें Video
* विकेट गिरने का जश्न मनाते हुए अश्विन ने मोहम्मद शमी के कान पकड़ लिए, गेंदबाज के रिएक्शन ने लूटी महफिल, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com