चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स : दो चैम्पियनों की टक्कर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईपीएल में अब मुकाबला दो चैंपियन टीमों के बीच में है। ये दोनों टीमें दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं। कोलकाता और चेन्नई की टीमें इस सीज़न पहली बार एक-दूसरे के आमना-सामने होंगी। चेन्नई दो मैच लगातार जीत चुकी है और जीत की हैट्रिक लगाकर अंक तालिका में दोबारा से टॉप पोजिशन हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। चेन्नई के लिए सब कुछ अच्छा नज़र आ रहा है।
 
ओपनर ड्वेन स्मिथ और ब्रैंडन मैक्कलम टॉप-5 बल्लेबाज़ों की लिस्ट में शामिल हैं, जबकि गेंदबाज़ों में आशीष नेहरा भी टॉप-5 गेंदबाज़ों की लिस्ट में बरकरार हैं। पिछले मैच में धोनी के बल्ले से भी रन निकले है और बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आकर उन्होंने अपने इरादे साफ कर दिए हैं।

दूसरी तरफ कोलकाता की टीम है, जो मौसम की मार झेल रही है। हैदराबाद के खिलाफ़ D/L Method से वो हारे, जबकि राजस्थान के खिलाफ़ बारिश की वजह से 1 अंक से उन्हें संतोष करना पड़ा।

कोलकाता के लिए दिक्कत यह है कि कप्तान गंभीर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज़ निरंतर अच्छा खेल नहीं दिखा पा रहा। रॉबिन उथप्पा ने अभी तक 104, मनीष पांडे ने 108 और यूसुफ़ पठान अभी तक 91 रन इस सीज़न में बनाए हैं। एक भी अर्धशतक इन खिलाड़ियों के बल्ले से इस सीज़न नहीं निकला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेंदबाज़ी में मोर्नी मोर्केल और उमेश यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि स्पिनर सुनील नरेन के एक्शन को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। उनका चेन्नई के खिलाफ मैच में खेलना तय नहीं है। मैच चेन्नई सपरकिंग्स के होमग्राउंड पर है इसलिए भी कोलकाता के लिए चुनौती काफी बड़ी रहने वाली है।