विज्ञापन
This Article is From May 25, 2017

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने भरी हुंकार, चैंपियंस ट्रॉफी को हम दोबारा हासिल करेंगे

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि उनकी टीम चैंपियंस ट्रॉफी को दोबारा हासिल करने के लिये प्रतिबद्ध हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने भरी हुंकार, चैंपियंस ट्रॉफी को हम दोबारा हासिल करेंगे
स्‍टीव स्मिथ का कहना है कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम आईसीसी की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है (फाइल फोटो)
लंदन: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने माना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के साथ चल रहे भुगतान विवाद से खिलाड़ियों का ध्यान भंग हुआ था लेकिन अब वे मामले को पीछे छोड़ते हुए चैंपियंस ट्रॉफी को दोबारा हासिल करने के लिये प्रतिबद्ध हैं. स्मिथ से जब पूछा गया कि इस विवाद से टीम कितनी प्रभावित हुई तो उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘मैं अभी अपने काम पर ध्यान दूंगा, मैं जिस भी पद पर हूं, अच्छा खेलना मेरा काम है और मुझे हर चुनौती के लिये तैयार रहना होगा, यही खिलाड़ी की जिंदगी का हिस्सा है.’गौरतलब है कि हाल ही में भारत में हुए आईपीएल में स्मिथ का प्रदर्शन शानदार रहा, जिसमें उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली जो टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम साबित हुईं.

उन्होंने कहा, ‘भारत में इंडियन प्रीमियर लीग में दो महीने खेलते हुए अच्छे रहे और हम इस टूर्नामेंट के बारे में काफी उत्साहित हैं.’ उन्होंने कहा,‘इंग्लैंड में खेलना अच्छा है और सभी खिलाड़ी इस चुनौती के लिए तैयार हैं. हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा लेकिन मैं शारीरिक-मानसिक रूप से काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं और चीजें ठीक चल रही हैं. यह टूर्नामेंट हमारे लिये काफी अहम है. इसके बाद हमें थोड़ा ब्रेक मिलेगा और इसके लिये हमें कड़ी मशक्कत करनी होगी.’ स्मिथ चाहते हैं कि उनकी टीम भी बीते समय में आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार रिकॉर्ड प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का अनुकरण करे. ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्मिथ ने अब तक 95 वनडे में तीन हजार से अधिक रन स्‍कोर किए हैं. उनका औसत 43.67 का रहा है, इसमें आठ शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं. स्पिनर के रूप में इंटरनेशनल करियर का आगाज करने वाले स्मिथ के नाम पर वनडे में 27 विकेट भी दर्ज हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्‍तान ने कहा, ‘इस तरह की ट्रॉफी दो साल में एक बार आती हैं इसलिये यह सचमुच काफी अहम सीरीज है. ऑस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट में काफी बढ़िया रिकॉर्ड रहा है और उम्मीद करते हैं कि हम इसे बरकरार रख सकें.’ स्मिथ ने कहा, ‘हम इसे जीतना चाहते हैं, हर कोई जीतना चाहता है और हमारा ध्यान सिर्फ इसी पर लगा हुआ है.’ (एजेंसी से इनुपट)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने भरी हुंकार, चैंपियंस ट्रॉफी को हम दोबारा हासिल करेंगे
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com