यह ख़बर 31 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दक्षिण अफ्रीका में हो सकती है चैम्पियंस लीग

खास बातें

  • भारत में विभिन्न शहरों में इस साल अक्तूबर में होने वाली चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट चैम्पियनशिप तकनीकी दिक्कतों की वजह से दक्षिण अफ्रीका में हो सकती है।
नई दिल्ली:

भारत में विभिन्न शहरों में इस साल अक्तूबर में होने वाली चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट चैम्पियनशिप तकनीकी दिक्कतों की वजह से दक्षिण अफ्रीका में हो सकती है।

आईपीएल भारत से बाहर कराने का फैसला रविवार को चेन्नई में चैम्पियंस लीग टी20 टूर्नामेंट की संचालन परिषद लेगी। परिषद ने आठ टीमों के टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस को चौथी भारतीय टीम के रूप में शामिल करने का फैसला किया है। पहली बार इसमें पाकिस्तानी टीम भी हिस्सा लेगी।

इस फैसले पर 26 जून को कुआलालम्पुर में होने वाली बैठक में संचालन परिषद मुहर लगा सकती है। बोर्ड के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में कराने का फैसला उस दौरान मानसून और दुर्गा पूजा समारोह के कारण लिया गया है।

सूत्र ने कहा, ‘‘कोलकाता में दुर्गापूजा के कारण कोई मैच नहीं हो सकेंगे। दक्षिण में मानसून का असर मैचों पर पड़ेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दक्षिण अफ्रीका अच्छा विकल्प है। जल्दी ही वे अपना फैसला सुना देंगे । उनसे जवाब मिलने पर टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में होगा।’’

हाल ही में आईपीएल में चौथे स्थान पर रही मुंबई इंडियंस को भी चैम्पियंस लीग में खेलने की अनुमति दी गई है। आम तौर पर आईपीएल की तीन टीमें ही चैम्पियंस लीग में खेलती है। संचालन परिषद ने पाकिस्तान के सियालकोट स्टालियंस की भागीदारी को भी मंजूरी दे दी। वे क्वालीफायर के जरिये मुख्य ड्रा में प्रवेश करेंगे। इसमें भारत की चार, आस्ट्रेलिया की दो और एक दक्षिण अफ्रीकी टीम भाग लेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स, उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स इसमें नजर आयेंगे।