विज्ञापन
Story ProgressBack

जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है दुनिया का सबसे महान तेज गेंदबाज, ब्रायन लारा ने बताया

Brian Lara on greatest fast bowler of All time: ब्रायन लारा (Brian Lara) ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है जिसे वो दुनिया का सबसे महान तेज गेंदबाज मानते हैं.

Read Time: 3 mins
जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है दुनिया का सबसे महान तेज गेंदबाज, ब्रायन लारा ने बताया
Brian Lara

Brian Lara on greatest fast bowler: दुनिया के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है जिसे वो दुनिया का सबसे महान तेज गेंदबाज मानते हैं. बता दें कि विश्व क्रिकेट में कई ऐसे तेज गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट को हैरान किया है. चाहे वो कपिल देव हो या मैल्कम मार्शल हो या फिर वसीम अकरम हो. ये ऐसे तेज गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट को चौंकाया है. बल्लेबाज इनकी गेंदबाजी के सामने बल्लेबाजी करने से कतराते थे. वहीं, वर्तमान क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी और जेम्स एंडरसन ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में अलग छाप छोड़ी है. 

वहीं, इन तेज गेंदबाजों में सबसे महान गेंदबाज कौन है, ऐसे में महान बैटर ब्रायन लारा ने जेम्स एंडरसन को दुनिया का सबसे महान गेंदबाजों में से एक करार दिया है. (Brian Lara on James Anderson)

एंडरसन को लारा ने अब तक का सबसे महान तेज गेंदबाज करार दिया है. लारा ने एंडरसन को लेक स्काई स्पोर्ट्स पर बात की और कहा, "वह अब तक खेले गए सबसे महान तेज गेंदबाज हैं.मेरा मतलब है, उनके आंकड़े अविश्वसनीय हैं..और उन्होंने इंग्लैंड के लिए जो कमाल किया है वह करिश्माई है,  उनका करियर बहुत शानदार रहा है.  मुझे नहीं लगता कि वह इससे बिल्कुल भी कमतर महसूस करेंगे.. वह बस एक शानदार प्रदर्शनकर्ता हैं.. और मैं क्या कह सकता हूं? दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं वो."

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP


महान बल्लेबाज लारा ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "मुझे यकीन नहीं है कि बहुत से अंग्रेजी क्रिकेटर हैं जो उनके जैसी विरासत नहीं छोड़ गए हैं.. मेरा मतलब है, यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसने एक तेज गेंदबाज के रूप में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लिए हैं.. मुझे लगता है कि कोर्टनी वॉल्श इस मामले में उनके करीब आ सकते हैं, लेकिन उनकी विरासत जबरदस्त और बड़ी रहने वाली है.  एक अंग्रेजी क्रिकेटर के लिए बाकी दुनिया में उनका सम्मान है..आप दुनिया भर में उनके साथ या उनके खिलाफ खेलने वाले किसी भी व्यक्ति से बात करें, वे आपको बताएंगे कि वह कितने अच्छे हैं."

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान एंडरसन अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेलेंगे. लॉर्ड्स टेस्ट मैच एंडरसन के करियर का आखिरी टेस्ट मैच होने वाला है. 10 जुलाई को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जएगा. यह टेस्ट मैच एंडरसन के महान टेस्ट करियर का आखिरी मैच होगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
VIDEO: विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को वीडियो कॉल पर दिखाया 'बेरिल तूफान' का कहर, जिसने देखा रोंगटे खड़े हो गए
जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है दुनिया का सबसे महान तेज गेंदबाज, ब्रायन लारा ने बताया
Aakash Chopra Picks T20 World cup 2024 team of the tournament Not virat kohli
Next Article
T20 World Cup 2024: आकाश चोपड़ा ने चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, चौंकाते हुए भारत के दो बड़े दिग्गज को नहीं दी जगह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;