जिंबाब्वे पूर्व कप्तान का खुलासा, बुकी ने कराया कोकिन का सेवन, वीडियो बनाया, अब बैन को लेकर डरे हुए

टेलर ने लिखा कि इस मुलाकात के दौरान शाम को हमने ड्रिंक ली और उसने कोकिन ऑफर की. और बेवकूफी के चलते मैंने इसका सेवन किया. तब से मैंने अनगिनत बार इसका सेवन किया है और तब से मैंने खुद को काफी कमजोर महसूस किया है.

जिंबाब्वे पूर्व कप्तान का खुलासा, बुकी ने कराया कोकिन का सेवन, वीडियो बनाया, अब बैन को लेकर डरे हुए

जिंबाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडेन टेलर

खास बातें

  • टेलर ने जिंबाब्वे के लिए 205 वनडे, 34 टेस्ट और 45 टी20 खेले
  • आईसीसी को सूचित नहीं किया था टेलर ने
  • बूकी लंबे समय तक ब्लैकमेल करता रहा टेलर को
नयी दिल्ली:

फिक्सिंग का भूत एक बार फिर से निकला है. इस बार जिंबाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रैंडेन टेलर ने खुलासा करते हुए कहा कि एक भारतीय बुकी ने संपर्क साधा था और वह इसकी सूचना आईसीसी को देने में कामयाब रहे. और इससे कारण उन पर कई साल का प्रतिबंध लग सकता है. टेलर ने यह भी कहा कि उन्होंने मीटिंग के दौरान बेवकूफी से  कोकिन का सेवन कर कर लिया था, जिससे यह भारतीय व्यवसायी उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था. 

जिंबाब्वे पूर्व कप्तान ने कहा इस व्यवसायी ने उन्हें प्रायोजन के बारे विचार-विमर्श करने और जिंबाब्वे में टी20 लीग आयोजित करने के लेकर आमंत्रित किया था. टेलर ने व्यवसायी का नाम न बताते हुए कहा कि इसने मुझे अक्टूबर 2019 में 15,000 डॉलर देने की पेशकश की थी. 

यह भी पढ़ें:   शाहीन अफरीदी बने आईसीसी के "सबसे बड़े खिलाड़ी", कहीं बड़े नामों को दी मात


टेलर ने लिखा कि इस मुलाकात के दौरान शाम को हमने ड्रिंक ली और उसने कोकिन ऑफर की. और बेवकूफी के चलते मैंने इसका सेवन किया. तब से मैंने अनगिनत बार इसका सेवन किया है और तब से मैंने खुद को काफी कमजोर महसूस किया है. उन्होंने कहा कि मुलाकात के अगले दिन सुबह वही शख्स मेरे होटल के कमरे में घुसाया और पिछली रात मेरे कोकीन सेवन करने का वीडियो मुझे दिखाया. उसने कहा कि अगर मैंने उनके लिए मैच फिक्स नहीं किया, तो वह इसे पब्लिक कर देगा. 

यह भी पढ़ें:  जो रूट और बाबर आजम को मिला आईसीसी का खास अवॉर्ड, इन दिग्गजों को पछाड़ बनें चैंपियन

टेलर ने कहा कि मैं इसे लेकर बहुत चिंतित था. और अपने कमरे में छह लोगों को देखकर मैं अपनी सुरक्षा को लेकर खासा डर गया गया था. मैं खुद की इच्छा से ऐसे हालात में फंस गया, जिसने हमेशा के लिए मेरी जिंदगी बदल दी. बता दें कि 35 साल के टेलर ने जिंबाब्वे के लिए 205 वनडे, 34 टेस्ट मैच और 45 टी20 मैच खेले. पिछले साल टेलर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. बहरहाल, अब ब्रेंडेन टेलर को डर है कि आईसीसी तब घटना की सूचना न देने के लिए उन पर बैन लगा सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'शून्य' पर आउट होकर विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड