विज्ञापन
This Article is From Oct 05, 2017

INDvsAUS: वीरेंद्र सहवाग ने नेहरा के टी-20 टीम में चुने जाने पर दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि आशीष नेहरा अपनी फिटनेस के कारण टी-20 टीम में जगह बना पाने में सफल हुए हैं.

INDvsAUS: वीरेंद्र सहवाग ने नेहरा के टी-20 टीम में चुने जाने पर दिया बड़ा बयान
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि आशीष नेहरा अपनी फिटनेस के कारण टी-20 टीम में जगह बना पाने में सफल हुए हैं. सहवाग का मानना है कि नेहरा फिटनेस के मामले में कप्तान विराट कोहली से 19 नहीं हैं. सहवाग ने कहा कि नेहरा की फिटनेस का राज यह है कि जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तब भी जिम में लगभग आठ घंटे बिताते हैं.

यह भी पढ़ें : टी20 टीम में चयन के बाद आशीष नेहरा बोले, 'ड्रेसिंग रूम को पता है मेरी क्‍या अहमियत है'

उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नेहरा के टी-20 टीम में चुने जाने पर मुझे हैरानी नहीं हुई. जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब मैं फिटनेस को लेकर सजग नहीं था. हालांकि बाद में मैंने इस पर ध्यान दिया. अगर मेरे शुरुआती दिनों में मेरे पास ट्रेनिंग के वो उपकरण होते जो आज हैं, तो मैं भी नेहरा की तरह अभी तक खेल रहा होता.

यह भी पढ़ें : वीरेंद्र सहवाग ने शेन वार्न को बर्थडे पर बधाई देते हुए उनका प्‍लास्‍टर बांधे फोटो किया पोस्‍ट, लिखा यह संदेश

सहवाग ने कहा कि नेहरा तेज गेंदबाज हैं और उन्हें दौड़ने में कोई दिक्कत नहीं होती. नेहरा मजबूरन जिम में वक्त नहीं बिताते, बल्कि उन्हें दौड़ने और तैराकी का शौक है. युवराज सिंह और सुरेश रैना टेस्ट पास नहीं कर पाए और इसलिए वे टी-20 टीम में नहीं हैं. सहवाग ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि विश्व कप खेलने के लिए उम्र को पैमाना होना चाहिए. अगर नेहरा फिट हैं, रन कम दे रहे हैं और विकेट ले रहे हैं तो उन्हें क्यों नहीं टीम में होना चाहिए?

VIDEO: नागपुर वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फिर नंबर-1 बनी टीम इंडिया

उन्होंने कहा कि 42 की उम्र में सनथ जयसूर्या और 40 की उम्र में अगर सचिन तेंदुलकर खेल सकते हैं तो नेहरा क्यों नहीं? मुझे खुशी है कि वह टीम का हिस्सा हैं और मैं चाहता हूं कि वह भविष्य में और मैच खेलें.' सहवाग ने कहा कि फिटनेस मंत्र है, अगर आप फिट हैं तो हिट हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
INDvsAUS: वीरेंद्र सहवाग ने नेहरा के टी-20 टीम में चुने जाने पर दिया बड़ा बयान
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com