Asia cup 2022 Final: वनिन्दु हसरंगा और भानुका राजपक्षे ने पाकिस्तान की लगाई 'लंका', संकटमोचन बन ऐसे पलट दिया मैच

Asia cup 2022 Final: वनिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) और भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने एशिया कप के फाइनल (Asia Cup Final 2022 SL vs PAK) में एक ऐसी परफॉर्मेंस की जिसे काफी दिनों तक याद रखा जाएगा. पहले बल्लेबाजी करते हुए संकट के समय भानुका राजपक्षे ने क्रीज पर अपने पांव जमाए और अंत तक नाबाद रहकर टीम के स्कोर को 170 तक ले जाने में सफल रहे.

Asia cup 2022 Final: वनिन्दु हसरंगा और भानुका राजपक्षे ने पाकिस्तान की लगाई 'लंका', संकटमोचन बन ऐसे पलट दिया मैच

Asia cup 2022 Final: वनिन्दु हसरंगा और भानुका राजपक्षे ने पाकिस्तान की लगाई 'लंका'

Asia cup 2022 Final: वनिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) और भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने एशिया कप के फाइनल (Asia Cup Final 2022 SL vs PAK) में एक ऐसी परफॉर्मेंस की जिसे काफी दिनों तक याद रखा जाएगा. पहले बल्लेबाजी करते हुए संकट के समय भानुका राजपक्षे ने क्रीज पर अपने पांव जमाए और अंत तक नाबाद रहकर टीम के स्कोर को 170 तक ले जाने में सफल रहे. बता दें कि एक समय श्रीलंका के 5 विकेट पर 58 रन पर गिए गए थे, इसके बाद  भानुका राजपक्षे  अपनी टीम के लिए संकटमोचन बने और बेहतरीन 45 गेंद पर 71 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान के गेंदबाजों की उम्मीद पर पानी फेर दिया. राजपक्षे ने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए. श्रीलंका की पारी के दौरान वनिन्दु हसरंगा ने राजपक्षे का भरपूर साथ दिया और 21 गेंद पर 36 रन की ऐसी पारी खेली जिसने मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. 

राजपक्षे और वनिन्दु हसरंगा  के बीच छठे विकेट के लिए अहम 58 रन की पार्टनरशिप हुई जिससे श्रीलंकाई पारी सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. यही नहीं इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग ने श्रीलंका को 170 रन के स्कोर तक पहुंचने में मदद की. 

Asia cup 2022 का खिताब जीतने पर श्रीलंका पर हुई पैसों की बारिश, मिले इतने करोड़, पाकिस्तान भी हुआ मालामाल, पूरी डिटेल्स


फिर चला वनिन्दु हसरंगा  का जादू
पहले तो बल्लेबाजी में हसरंगा ने कमाल किया और अहम 36 रन बनाए, फिर एक समय जब लग रहा था कि मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान को विजयी दिलाने की कोशिश अंत तक करेंगे, तब हसरंगा की फिरकी ने अपना करिश्मा किया  और एक ही ओवर में 3 विकेट लेकर मैच को पलट कर रख दिया. 

पाकिस्तानी पारी के 17वें ओवर में हसरंगा ने पहले मोहम्मद रिजवान को आउट किया, फिर आसिफ अली और खुशदिल शाह को आउट कर पाकिस्तान के लिए लक्ष्य मुश्किल कर दिया. यहां से फिर पाकिस्तान के लिए मैच बचाना मुश्किल हो गया. पाकिस्तान की ओर से रिजवान ने 49 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को विजयी नहीं दिला पाए. पाकिस्तान की पूरी टीम 20 ओवर में 147 रन ही बना सकी और श्रीलंका यह मैच 23 रन से जीतने में सफल रहा. 

मैच में श्रीलंका के लिए हसरंगा ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए तो वहीं प्रमोद मदुशन ने 4 विकेट लिए, इसके अलावा करूणारत्ने के खाते में 2 विकेट आए. तिक्षणा को एक विकेट मिला.

'मैंने उससे ज्यादा क्रिकेट खेली है..', Virat Kohli के साथ तुलना पर Sourav Ganguly ने दिया जवाब, देखें Video

T20 WC के लिए इस दिग्गज ने सेट किया भारत का मिडिल ऑर्डर, इन दोनों विकेटकीपर को प्लेइंग XI में लिया

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com