विज्ञापन

BGT 2024-25: "उसे ऑस्ट्रेलिया लेकर जरूर आओ", दिग्गज कंगारू पेसर ने रोहित से की इस खिलाड़ी को टीम में जगह देने की अपील

Australia vs India: नवंबर के आखिर में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. इसे लेकर दोनों ही तरफ से बयानबाजी ने गति पकड़ ली है

BGT 2024-25: "उसे ऑस्ट्रेलिया लेकर जरूर आओ", दिग्गज कंगारू पेसर ने रोहित से की इस खिलाड़ी को टीम में जगह देने की अपील
India vs Australia: साल के आखिर में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी.
नई दिल्ली:

 यह कहना अपने आप में बहुत हद तक गलत नहीं होगा कि साल के आखिर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली सीरीज काफी हद तक दोनों टीमों के लिए WTC Final में जगह बनाने के लिहाज से बहुत ही अहम है. प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में दोनों ही टीमों के बीच खासा नजदीकी मुकाबला हो चला है. ऐसे में अगले मैच बहुत ही अहम होने जा रहे हैं. यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ (Ind vs Nz) खेली जा रही सीरीज के बावजूद गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी ( Border-Gavaskar Trophy) को लेकर लगातार बातें हो रही है. दोनों ही देशों की तरफ से टीम चयन और खिलाड़ी विशेष को लेकर बयानबाजी ने खासी गति पकड़ ली है. कंगारू पूर्व दिग्गज पेसर ब्रेट ली ने कप्तान रोहित से उभरती पेस सनसनी मयंक यादव (Mayank Yadav) को दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह देने की जोरदार वकालत की है. ऑस्ट्रेलियाई चैनल फॉक्स चैनल से बातचीत में ली ने मयंक की खासियत पर रोशनी डाली. 

ब्रेट ली ने कहा, " इस समय भारत के बारे में अच्छी बात यह है कि वे इस बात को लेकर चिंतित नहीं हैं कि खिलाड़ी विशेष ने कितनी क्रिकेट खेली है या नहीं खेली है. ऐसे में अगर मयंक यादव तैयार है, तो उन्हें टीम में लाना चाहिए. वह एक संपूर्ण पैकेज दिखाई पड़ता है." अपने समय के स्टार पेसर बोले, "अगर मोहम्मद शमी तैयार नहीं है, तो कम से कम मयंक तो टीम में रख जाना चाहिए. मुझे पूरा भरोसा है कि वह ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर बेहतर करेगा." ली ने स्थापित खिलाड़ी मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की अहमियत को स्वीकार किया, लेकिन यह भी बताया कि कि दौरे में मयंक यादव क्यों जरूरी हैं

ब्रेट ली बोले, "अगर भारत ऑस्ट्रेलिया में जीतना चाहता है, तो तीन तेज गेंदबाज जरूरी है. पर्थ और एडिलेड के हालात चुनौतीपूर्ण हैं और ये तेज गेंदबाजों को फायदा पहुंचाते हैं. यादव का टीम में होना भारतीय गेंदबाजी को गहराई ही नहीं प्रदान करेगा, बल्कि यह कंगारू बल्लेबाजों को हैरान भी करेगा."

निश्चित ही, अगले कुछ दिनों में सेलेक्टरों की नजरें मोहम्मद शमी पर होगी क्योंकि उनकी फिटनेस को लेकर स्थिति अभी भी पूरी तरह साफ नहीं हैं. वहीं, सेलेक्टरों ने अभी से ही कुछ संकेत जरूर दिए हैं. पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में शानदार बैटिंग करने वाले नितीश रेड्डी के दौरे में जगह मिल सकती है, तो वहीं कुछ और चौंकाने वाले चयन भी हो सकते हैं. इसी के तहत बातें चेतेश्वर पुजारा को भी लेकर हो रही हैं, जो भले ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो चुके हैं, लेकिन जैसी पारी उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में खेली है और टीम की जरुरत उन्हें फायदा पहुंचा सकती है.ऐसे में शमी के फिट न होने की सूरत में मयंक को भी फायदा मिल सकता है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: ऋषभ पंत ने ICC टेस्ट रैंकिंग में धमाका, विराट कोहली और रोहित शर्मा को हुआ नुकसान
BGT 2024-25: "उसे ऑस्ट्रेलिया लेकर जरूर आओ", दिग्गज कंगारू पेसर ने रोहित से की इस खिलाड़ी को टीम में जगह देने की अपील
Reports: The big upset is ready to be done with Team India's 3 member these big captains, two aren't going to be retain
Next Article
Reports: आईपीएल के इन 3 बड़े कप्तानों के साथ रिटेंशनसे पहले बड़ा खेला, दो की विदाई की तैयारी, तो...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com