Video: बेन स्टोक्स के एक थ्रो ने ऐसे बदल दिया पूरा पूरा समीकरण, ये रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट

Ben Stokes runout Turning Points of the match: भारत की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने खराब बल्लेबाजी की जिसका खामियाजा टेस्ट हारकर भारत को चुकानी पड़ी. कोई भी भारतीय बल्लेबाजी इंग्लैंड के स्पिनर को अच्छी तरह से खेल नहीं पाया.

Video: बेन स्टोक्स के एक थ्रो ने ऐसे बदल दिया पूरा पूरा समीकरण, ये रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट

Ben Stokes runout Turning Points of the match: बेन स्टोक्स ने किया कमाल

Ben Stokes runout Turning Points of the match: इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत को 28 रन से हरा दिया. भारत की हार में टीम के बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा. कप्तान रोहित ने भी बताया कि बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की जिसके कारण हम मैच हारे. हालांकि मैच में कई सारे अहम पड़ाव थे जिसके कारण भारत को हार मिली. खासकर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय स्पिनर बेअसर रहे थे, यही कारण था कि ओली पोप ने 196 रन बनाए जिसने मैच को पलट दिया. 

यह भी पढ़ें: 

IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, WTC प्वाइंट टेबल में उठाना पड़ा नुकसान, पहुंची बांग्लादेश से भी नीचे


IND vs ENG 1st Test: "मैंने देखा कि भारतीय स्पिनरों ने..." बेन स्टोक्स ने जीत के बाद दिया बड़ा बयान, बताया कैसे पलटी हारी हुई बाजी

वहीं, भारत की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने खराब बल्लेबाजी की जिसका खामियाजा टेस्ट हारकर भारत को चुकानी पड़ी. कोई भी भारतीय बल्लेबाजी इंग्लैंड के स्पिनर को अच्छी तरह से खेल नहीं पाया. यही नहीं टॉम हार्टले ने भी 7 विकेट निकालकर तहलका मचा दिया. स्पिनरों के खिलाफ अब भारतीय बल्लेबाज भी असहज नजर आने लगे हैं. इन सबके के अलावा बेन स्टोक्स ने जिस अंदाज में रविंद्र जडेजा को रन आउट किया उसने मैच को नतीजे इंग्लैंड की ओर मोड़ दिए थे. दरअसल, भारत को 231 रनों का टारगेट मिला था.

ऐसे में यदि जडेजा रन आउट नहीं होते और कुछ रन बना पाते तो शायद भारतीय टीम मैच को निकाल सकती थी. बता दें कि भारत को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा. यहां भारत को बड़े अंतर से मैच में हार नहीं मिली है. इसका मतलब यदि स्टोक्स का सीधा थ्रो नहीं लगता और जडेजा दूसरी पारी में रन आउट नहीं होते तो शायद मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था. लेकिन अब तो कहने की बात है...!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेन स्टोक्स कप्तान के तौर पर भारी पड़े रोहित शर्मा पर 
- पूरे मैच के दौरान सक्रिय कप्तानी
- पहली पारी में उन्हें टॉम हार्टले पर भरोसा जताया.
- पहली पारी में  अहम 70 (88) रन बनाए
- दूसरी पारी में जड़ेजा का एक महत्वपूर्ण रन आउट किया.