टीम इंडिया का सिलेक्शन आज, युवराज को मौका, जडेजा को लॉटरी की उम्मीद

टीम इंडिया का सिलेक्शन आज, युवराज को मौका, जडेजा को लॉटरी की उम्मीद

युवराज सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वन-डे सीरीज के बाकी दो मैचों और पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन आज होने जा रहा है। संदीप पाटिल की अगुवाई में चयनसमिति की यह बैठक दिल्ली में होगी।

वनडे में जडेजा और युवराज की वापसी संभव
माना जा रहा है कि सीरीज़ के पहले तीन वनडे मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ियों की जगह दूसरे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। वनडे टीम में रविंद्र जडेजा और युवराज सिंह की वापसी संभव है। जडेजा और युवराज का रणजी में प्रदर्शन अच्छा रहा है।

अक्षर पटेल की जगह युवराज सिंह
युवराज सिंह तीन रणजी के मैचों में पंजाब के लिए 59.25 की औसत से 237 रन बना चुके हैं। सुनील गावस्कर का भी मानना है कि अक्षर पटेल की जगह युवराज टीम
को ज्यादा बैलेंस दे सकते हैं।

ऑलराउंडर के तौर पर जडेजा की वापसी
वहीं ऑलराउंडर के तौर पर जडेजा की वापसी पर भी बात होगी, क्योंकि उन्होंने दो रणजी मैचों में 74.50 की औसत से 149 रन बनाए हैं। इन दो मैचों में उन्होंने 24 विकेट भी निकाले और विकेट लेने वाले की सूची में फिलहाल नंबर 1 गेंदबाज़ हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन खिलाड़ियों पर भी लिया जाएगा फैसला
चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए भी टीम का चयन होगा। मुरली विजय और रिद्दिमान साहा के फिट होने की वजह से उनकी वापसी लगभग तय है। ईशांत पर लगे एक मैच के बैन के चलते वे पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे जबकि आर अश्विन की चोट कितनी गंभीर है इसके बारे में भी अभी बीसीसीआई ने कोई जानकारी नहीं दी है।