बीसीसीआई कई अहम मसलों पर लोगों को गुमराह कर रहा है : लोढ़ा समिति

बीसीसीआई कई अहम मसलों पर लोगों को गुमराह कर रहा है  : लोढ़ा समिति

न्यायमूर्ति (रिटायर्ड) आरएम लोढ़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पैनल की ओर से शंकरनारायण ने बोर्ड पदाधिकारियों को भेजा मेल
  • इसमें अहम पदाधिकारियों की ओर से दिये गए बयानों का हवाला दिया
  • ईमेल में कहा, बैंकों को खातों पर रोक लगाने का कोई निर्देश नहीं था
नई दिल्ली. :

राज्य संघों को मोटी रकम आवंटित करने समेत अहम मसलों पर बीसीसीआई द्वारा लोगों को ‘गुमराह’ करने पर कड़ा ऐतराज जताते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त न्यायमूर्ति आरएम लोढ़ा समिति ने मंगलवार को कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनके निर्देशों को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया.

समिति की ओर से सचिव गोपाल शंकरनारायण ने बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, सचिव अजय शिर्के, कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी और सीईओ राहुल जौहरी को भेजे गए ईमेल में कई बयानों का हवाला दिया गया है जो बीसीसीआई के अहम पदाधिकारियों ने दिये हैं . ईमेल में कहा गया,‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ईमेल के निर्देशों को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया जैसा कि मीडिया रपटों में कहा गया है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच मौजूदा सीरीज खतरे में है.’ ईमेल में साफ तौर पर कहा गया है कि बैंको को बीसीसीआई के खातों पर रोक लगाने का कोई निर्देश नहीं था. (पढें, लोढ़ा पैनल और बीसीसीआई के बीच तकरार बढ़ी)

इसमें कहा गया,‘सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति ने बीसीसीआई के बैंक खातों पर रोक नहीं लगाई है और ना ही नियमित प्रशासन संबंधी बैंक परिचालन या भुगतान और क्रिकेट मैचों या टूर्नामेंटों या गतिविधियों के आयोजन पर रोक लगाई है.’ इसमें कहा गया,‘संबंधित बैंकों को भी यह सूचित किया गया है ताकि क्रिकेट और दर्शकों को बीसीसीआई संचालकों की हरकतों का खामियाजा नहीं भुगतना पड़े.’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com