साउथ अफ्रीका दौरे को BCCI की हरी झंडी, कार्यक्रम में हुआ बदलाव

कोलकाता में भारतीय क्रिकेट बोर्ड की 90वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में फैसला लिया गया कि, भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ शुरू होगा और उसके बाद तीन मैचों की वनडे होगी.

साउथ अफ्रीका दौरे को BCCI की हरी झंडी,  कार्यक्रम में हुआ बदलाव

अब बॉक्सिंग डे पर होने वाले मैच से इस दौरे की शुरुआत होगी

खास बातें

  • 26 दिसंबर से शुरू होगा भारत का अफ्रीका दौरा
  • बीसीसीआई की AGM में हुए तय
  • अब बदल गया पूरा शड्यूल
नई दिल्ली:

कोविड के नए वैरिएंट Omicron के कारण भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर संशय की स्थिति बनी हुई थी लेकिन आज बीसीसीआई (BCCI) ने दौरे को कंफर्म कर दिया है. बीसीसीआई और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) ने मिलकर फैसला किया है कि दौरे पर वनडे और टेस्ट मैच खेले जाएंगे और टी-20 सीरीज अगले साल बाद में खेली जाएगी. बता दें कि भारत की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टी 20 मैच खेलने थे. इसके साथ-साथ दौरे के शेड्यूल में भी बदलाव हुआ है. अब भारत की टीम 26 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी. पहले 17 दिसंबर से टेस्ट मैच खेला जाना था. भारतीय टीम तय कार्यक्रम के एक हफ्ते के बाद साउथ अफ्रीका रवाना होगी. बता दें कि 9 दिसंबर को ही भारतीय टीम साउथ अफ्रीका की टीम रवाना होने वाली थी. 

यह पढ़ें- Ind vs NZ: दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर तुरंत कोहली गए एजाज पटेल को देने बधाई, फैन्स का जीता दिल

कोलकाता में भारतीय क्रिकेट बोर्ड की 90वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में फैसला लिया गया कि, भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ शुरू होगा और उसके बाद तीन मैचों की वनडे होगी. इससे पहले 9 दिसंबर को भारतीय टीम को  साउथ अफ्रीका के  दौरे के लिए निकलना था. साउथ अफ्रीका बोर्ड ने भी इस बार में साफ कर दिया है कि दौरा होगा लेकिन अपने तय कार्यक्रम से थोड़ा अलग. उन्होंने कहा है कि सीरीज एकदम सख्त बायो बबल में आयोजित की जाएगी. 


यह भी पढ़ें- अब मुंबई में एजाज पटेल को आई परिवार की याद, पसंदीदा विकेट के बारे में पूछने पर बोले..

अब बॉक्सिंग डे पर होने वाले मैच से इस दौरे की शुरुआत होगी जबकि पहले ये दूसरा मैच था. वेन्यू के बारे में अभी सब कुछ साफ नहीं हैं. साउथ अफ्रीका ने बताया कि आयोजन स्थल के बारे में जल्दी ही सब कुछ बता दिया जाएगा. साउथ अफ्रीका बोर्ड के कार्यवाहक सीईओ फोलेत्सी मोसेकी  ने कहा  "मैं क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के नेतृत्व और बीसीसीआई के नेतृत्व दोनों को इस दौरे को जिंदा रखने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. हमें उम्मीद है कि यह दौरा वास्तव में होगा.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com