विज्ञापन

''ICC के लोग बाबर आजम के दुश्मन हैं,'' पाकिस्तानी दिग्गज को किस बात की लगी मिर्ची? जो अपने ही स्टार से चिढ़ गया

Basit Ali Big statement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने आईसीसी के रैंकिंग सिस्टम पर सवाल उठाते हुए बाबर आजम की आलोचना की है.

''ICC के लोग बाबर आजम के दुश्मन हैं,'' पाकिस्तानी दिग्गज को किस बात की लगी मिर्ची? जो अपने ही स्टार से चिढ़ गया
Babar Azam

Basit Ali Big statement: हाल ही में आईसीसी ने खिलाड़ियों की लेटेस्ट रैंकिंग जारी की है. ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम 824 रेटिंग अंकों के साथ वनडे फॉर्मेट में पहले पायदान पर बने हुए हैं. हालांकि, उनके इस रैंकिंग से पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर बासित अली बिल्कुल खुश नजर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने आईसीसी के रैंकिंग सिस्टम पर सवाल खड़ा करते हुए बाबर आजम के रैंकिंग की आलोचना की है. अली का मानना है आईसीसी की यह रैंकिंग सिस्टम में समझ से बाहर है. 

पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक बाबर आजम ने 2024 में एक भी वनडे मुकाबला नहीं खेला है. इसके बावजूद उन्हें वनडे रैंकिंग में कैसे टॉप पर रखा गया है. उनके मुताबिक आईसीसी ने जानबूझकर बाबर आजम को नंबर 1 पायदान पर रखा है. जिससे उनके प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ता रहे. 

यही नहीं उन्होंने आईसीसी रैंकिंग पर सवाल भी उठाया है. उनका कहना है कि बड़े नामों को नजरअंदाज करते हुए कैसे ये रैंकिंग दी जाती है. ऑस्ट्रेलियाई स्टार ट्रैविस हेड और कीवी ऑलराउंडर रचिन रवींद्र को टॉप 10 में भी जगह नहीं मिली है. वहीं बाबर को पहला स्थान दिया गया है.

अली के मुताबिक, ''मेरे हिसाब से आईसीसी की मंशा है कि बाबर अच्छा प्रदर्शन न करें. वह रैंकिंग में नंबर 1 रैंक पाकर खुश रहें. सवाल यह उठता है कि रैंकिंग किस पैमाने पर दी जाती है? बाबर ने अपना पिछला शतक नेपाल के खिलाफ एशिया कप में लगाया था. उसके बाद से उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है.''

वह यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा, ''बाबर आजम खुद भी कभी नहीं स्वीकार करेंगे कि वह मौजूदा समय के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. मेरे हिसाब से आईसीसी के लोग बाबर आजम के दुश्मन हैं.'' 

यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर आप बाबर आजम से पूछेंगे कि मौजूदा समय में दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज कौन है तो वह खुद ट्रैविस हेड या विराट कोहली का नाम लेंगे. 

यह भी पढ़ें- ''पैसा जीतेगा और क्रिकेट हारेगा'', पाकिस्तानी दिग्गज की बात जरूर कड़वी है, लेकिन 100 आने खरी है

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "मैंने किसी बल्लेबाज को ऐसे...", अजय जडेजा ने पकड़ी जायसवाल की बैटिंग में बड़ी खामी
''ICC के लोग बाबर आजम के दुश्मन हैं,'' पाकिस्तानी दिग्गज को किस बात की लगी मिर्ची? जो अपने ही स्टार से चिढ़ गया
Travis Head becomes first Australian batsman to score fastest half century in T20I against England
Next Article
जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com