विज्ञापन

IND vs AUS BGT 2024: बासित अली ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पर लगाया साजिश रचने का आरोप

Basit Ali on Border-Gavaskar Trophy: भारत वर्तमान में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहा है. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया अपने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रहा है.

IND vs AUS BGT 2024: बासित अली ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पर लगाया साजिश रचने का आरोप
Basit ali on IND vs AUA Border-Gavaskar Trophy series

Basit Ali on Border-Gavaskar Trophy: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैदान पर भिड़ंत किसी से छुपा नहीं है, टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है वही दूसरी तरफ अभी से ही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने बयान दिया है, जिसमे नाथन लियोन, स्टीव स्मिथ जैसे खिलाडी शामिल हैं, टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद न्यूजीलैंड से भिड़ेगी और उसके बाद जा कर ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक सीरीज में मुकाबला होगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़ियों द्वारा अभी से ही भारतीय खिलाड़ियों की आपस में ही तुलना करना और अपनी टीम को जीत का एकतरफा दावेदार बताना पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासित अली को नागवार गुजरा है.

"माइंड गेम" खेल रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली का मानना ​​है कि भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी "माइंड गेम" खेल रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता को लेकर उत्साह की लहर शुरू हो गई है क्योंकि यह सीरीज नवंबर में शुरू होने वाली है. हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने ऋषभ पंत को बल्लेबाज के रूप में चुना है, जिससे वे कप्तान रोहित शर्मा, दिग्गज विराट कोहली और "राष्ट्रीय खजाना" जसप्रीत बुमराह से आगे रहेंगे. कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "वह ऐसा खिलाड़ी है जिसने कुछ सीरीज में बड़ा प्रभाव डाला है और हमें उसे शांत रखने की कोशिश करनी होगी."

पंत को निशाना बनाने की कोशिश


बासित अली का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया माइंड गेम खेल रहा है और भारत की अनुभवी तिकड़ी उनके नजर में रहेगी. बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "वे माइंड गेम खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा और विराट कोहली से डरेगा. पंत ने हाल ही में रन बनाए हैं. वे माइंड गेम खेल रहे हैं. वे पंत को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं. यह उनकी मानसिकता है. वे कुछ और दिखा रहे हैं और दूसरी चीजों के बारे में सोच रहे हैं."

नाथन लियोन ने की थी भविष्यवाणी

पिछले हफ्ते, 53 वर्षीय बासित ने ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन की BGT के परिणाम पर उनकी टिप्पणी के लिए आलोचना की थी. विलो टॉक पॉडकास्ट पर, लियोन ने भविष्यवाणी की कि ऑस्ट्रेलिया "5-0 से सीरीज़ जीतकर भारत को हरा देगा." उन्होंने लियोन की आलोचना की और कहा कि इस तरह की टिप्पणी एक क्रिकेटर से नहीं आनी चाहिए. उन्होंने भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से लियोन की टिप्पणी का जवाब देने का आग्रह भी किया.

बासित ने पिछले सप्ताह कहा, "मैं नाथन लियोन के मूर्खतापूर्ण बयान के बारे में केवल एक बात कहूंगा कि ऑस्ट्रेलिया भारत को छह टेस्ट से हरा देगा, लेकिन केवल शब्दों में. पिछली दो सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर दबदबा बनाया है. इस तरह की टिप्पणियां क्रिकेटरों को शोभा नहीं देती हैं. रिकी पोंटिंग या पूर्व क्रिकेटर इस तरह के बयान दे सकते हैं. मैं अश्विन से अनुरोध करता हूं कि वे जवाब दें और कहें कि भारत ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हरा देगा." भारत वर्तमान में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहा है. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया अपने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रहा है.

(ANI के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Adam Gilchrist: "उस कैच को 32 बार ...", अचानक टेस्ट क्रिकेट से क्यों ले लिया था संन्यास, 16 साल बाद एडम गिलक्रिस्ट ने तोड़ी चुप्पी
IND vs AUS BGT 2024: बासित अली ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पर लगाया साजिश रचने का आरोप
Yuvraj Singh picks Virat Kohli as the Best Batsman in the World across all formats
Next Article
Yuvraj Singh: तेंदुलकर-रोहित- रूट नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज, युवराज सिंह ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com